Monday, April 15, 2024
28.1 C
New Delhi

Rozgar.com

29 C
New Delhi
Monday, April 15, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTechnologyGoogle Action on App Developers: Google ने Play-Store से हटाए 10 ऐप,...

Google Action on App Developers: Google ने Play-Store से हटाए 10 ऐप, जानिए किन नामी कंपनियों को मिला झटका?

Google Action on App Developers.

Google Action on App Developers: Google ने अपनी ऐप बिलिंग नीति का पालन नहीं करने पर 10 से अधिक भारतीय कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई की है। Google ने कहा कि उन कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है जो विस्तारित अवधि के लिए ऐप बिलिंग नीति के अनुपालन यानी कंप्लायंस का विकल्प नहीं चुन रहे हैं।

Google ने इन कंपनियों को प्ले स्टोर से हटाया (Google Action on App Developers)

Google Action on App Developers
Google Action on App Developers: Google ने Play-Store से हटाए 10 ऐप, जानिए किन नामी कंपनियों को मिला झटका? 2

Google Action on App Developers: रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब तक गूगल ने भारत मैट्रिमोनी, शादी.कॉम, नौकरी.कॉम, 99-एकर्स.कॉम, ऑल्ट, स्टेज, अहा, ट्रूली मैडली, क्वैक क्वैक, कुकू एफएम और FRND जैसी कंपनियों के ऐप्स को गूगल प्ले से हटा दिया है. इकट्ठा करना हटा दिया गया है. गूगल ने कहा कि इन कंपनियों के पास पर्याप्त समय था, लेकिन फिर भी वे बिलिंग नीति से सहमत नहीं हुईं, इसलिए अब कार्रवाई करनी होगी. गूगल ने कहा- डेवलपर्स के पास तैयारी के लिए तीन साल से ज्यादा का समय था.

Google Action on App Developers: Google का कहना है कि इन डेवलपर्स के पास तैयारी के लिए तीन साल से अधिक का समय था. इसमें सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद के तीन हफ्ते भी शामिल हैं. इसके बावजूद कंपनियों ने तैयारी नहीं की. गूगल का कहना है कि यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं कि उसकी नीति पूरे पारिस्थितिकी तंत्र पर लागू हो।

Google Action on App Developers: सुप्रीम कोर्ट ने 9 फरवरी, 2024 को भारत मैट्रिमोनी जैसी इंटरनेट कंपनियों को Google के Play Store से हटाने से बचाने के लिए अंतरिम आदेश पारित करने से इनकार कर दिया था. कोर्ट में इस मामले की अगली सुनवाई 19 मार्च को है।

यह भी पढ़े- जबरदस्त कैमरा और प्रोसेस के साथ Xiaomi 14 सीरीज ग्लोबल मार्केट में लॉन्च, जानें इंडिया में क्या होगी कीमत।