Thursday, June 20, 2024
31.1 C
New Delhi

Rozgar.com

31.1 C
New Delhi
Thursday, June 20, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesDelhi NewsSpecial Clinic: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर चिकित्सा अधीक्षक डॉ. वंदना तलवार ने...

Special Clinic: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर चिकित्सा अधीक्षक डॉ. वंदना तलवार ने गायनी के विशेष क्लीनिक का उद्घाटन किया।

Gynecology Special Clinic.

8 मार्च, 2024 को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर माननीय चिकित्सा अधीक्षक, प्रोफेसर (डॉ.) वंदना तलवार ने गायनी के विशेष क्लीनिक का उद्घाटन किया। वीएमएमसी और सफदरजंग अस्पताल, नई दिल्ली में प्रसूति एवं स्त्री रोग विभाग के भीतर नए ओपीडी ब्लॉक में ऑन्कोलॉजी, यूरोगायनेकोलॉजी और पैरेंट्रल आयरन थेरेपी। इसमें सभी अतिरिक्त चिकित्सा अधीक्षकों (डॉ. पी.एस. भाटिया, डॉ. जयंती मणि, डॉ. कपिल सूरी, डॉ. आर.पी. अरोड़ा और डॉ. वंदना चक्रवर्ती) और प्रसूति एवं स्त्री रोग विभाग के संकाय, विभागाध्यक्ष डॉ. के कुशल नेतृत्व में भाग लिया। .बिंदु बजाज. डॉ. पंकज रंजन, ओआईसी-ओपीडी और डॉ. सरिता शमसुंदर (सलाहकार प्रभारी, गायनी ओपीडी) और अन्य विभागाध्यक्ष भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Special Clinic
Special Clinic: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर चिकित्सा अधीक्षक डॉ. वंदना तलवार ने गायनी के विशेष क्लीनिक का उद्घाटन किया। 3

गाइनी ऑन्कोलॉजी का क्लिनिक महिलाओं में जननांग पथ के प्री-इनवेसिव और इनवेसिव कैंसर की जांच करेगा। इसमें गर्भाशय ग्रीवा, डिम्बग्रंथि, एंडोमेट्रियल, वुल्वा और योनि कैंसर का पता लगाना शामिल होगा। यह इन कैंसरों से जुड़ी रुग्णता और मृत्यु दर को रोकने के लिए एक बहु-विषयक दृष्टिकोण के माध्यम से इन कैंसरों का शीघ्र निदान और समय पर प्रबंधन करने में सक्षम करेगा।
यूरोगायनेकोलॉजी क्लिनिक महिलाओं में मूत्र असंयम, जननांग आगे को बढ़ाव और अन्य मूत्र लक्षणों सहित मूत्र पथ की सभी प्रकार की बीमारियों का इलाज करेगा, विशेष रूप से रजोनिवृत्ति के बाद की महिलाओं में, उनके जीवन की गुणवत्ता में सुधार लाने के उद्देश्य से।

WhatsApp Image 2024 03 08 at 6.12.27 PM
Special Clinic: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर चिकित्सा अधीक्षक डॉ. वंदना तलवार ने गायनी के विशेष क्लीनिक का उद्घाटन किया। 4

पैरेंट्रल आयरन थेरेपी क्लिनिक मध्यम से गंभीर एनीमिया से पीड़ित सभी प्रसवपूर्व महिलाओं को, जिन्हें अंतःशिरा आयरन की आवश्यकता होती है, इसे प्रदान करने के लिए एक निर्दिष्ट स्थान होगा। इसके अलावा, इस स्पेशलिटी क्लिनिक को प्रसवपूर्व जटिलताओं के शीघ्र निदान और समय पर प्रबंधन के लिए अलग अल्ट्रासाउंड मशीन की उपस्थिति से भी सहायता मिलेगी।