Tuesday, May 21, 2024
39 C
New Delhi

Rozgar.com

36.1 C
New Delhi
Tuesday, May 21, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeSportsहार्दिक पंड्या आज से नवी मुंबई में शुरू होने वाले डीवाई पाटिल...

हार्दिक पंड्या आज से नवी मुंबई में शुरू होने वाले डीवाई पाटिल टी20 कप के जरिए क्रिकेट में वापसी कर रहे

नवी मुंबई
भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या आज से नवी मुंबई में शुरू होने वाले डीवाई पाटिल टी20 कप के जरिए प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। पंड्या रिलायंस 1 टीम की कप्तानी कर रहे हैं जो भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) के खिलाफ प्रतियोगिता के शुरुआती मैच से अपना अभियान शुरू करेगी। 19 अक्टूबर को पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ 2023 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप मैच के दौरान बाएं टखने में चोट लगने के बाद से पंड्या प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर थे। कुछ ही समय बाद, उन्हें विश्व कप से बाहर कर दिया गया और लंबे समय तक रिकवरी प्लस रिहैब पर रखा गया।

दिसंबर 2023 में, उन्हें गुजरात टाइटन्स से मुंबई इंडियंस में शामिल कर लिया गया और वह 22 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल 2024 से पहले पांच बार के चैंपियनशिप विजेता कप्तान रोहित शर्मा की जगह टीम के कप्तान बन गए। डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट में, पंड्या रिलायंस 1 टीम का नेतृत्व कर रहे हैं जिसमें तिलक वर्मा, नेहल वढेरा, पीयूष चावला, आकाश मधवाल और विष्णु विनोद जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं। बीपीसीएल टीम में संदीप शर्मा, राहुल त्रिपाठी, अनुकूल रॉय, श्रेयस गोपाल और रमनदीप सिंह जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।

ईशान किशन, जो व्यक्तिगत कारणों से पिछले साल भारत के दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट दौरे से हटने के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर हो गए हैं, के भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की ओर से टूर्नामेंट में खेलने की उम्मीद है, हालांकि इसकी पुष्टि होना अभी बाकी है।

कई भारतीय खिलाड़ियों का मानना है कि डीवाई पाटिल टी20 कप में उन्हें अपनी ऑफिस टीमों के लिए खेलकर आईपीएल से पहले महत्वपूर्ण खेल का समय मिलेगा। 16 टीमों को चार-चार के चार समूहों में विभाजित किया जाएगा, जिसके बाद क्वार्टर फाइनल क्रमशः 7 और 8 मार्च को खेले जाएंगे। टूर्नामेंट का समापन 9 मार्च को सेमीफाइनल और फाइनल के साथ होगा।