Tuesday, March 5, 2024
17.9 C
New Delhi
19 C
New Delhi
Tuesday, March 5, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeHaryana: नूंह हिंसा को लेकर सीएम खट्टर ने की प्रेस वार्ता।

Haryana: नूंह हिंसा को लेकर सीएम खट्टर ने की प्रेस वार्ता।

Haryana: The violence that broke out during the Brajmandal Yatra in Haryana.

Haryana: हरियाणा के नूंह जिले में ब्रजमंडल यात्रा के दौरान भड़की हिंसा अब देश के कई हिस्सों में फ़ैल रहीं। बाईट दिन यह हिंसा दिल्ली तक फ़ैल गयी हैं. हरियाणा में कई ऐसे जिले हैं जो हाई अलर्ट पर हैं फ़िलहाल अभी स्थित कण्ट्रोल में की जा चुकीं हैं. इसी को लेकर मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई हैं. इस दौरान उन्होंने हिंसा को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए दोनों पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील की है। मुख्यमंत्री उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर कहा कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। हिंसा के दौरान हुए नुकसान की भरपाई दंगाइयों से कराई जाएगी। उपद्रवियों की पहचान की जा रही है।

Screenshot 2023 08 03 at 1.51.03 PM
Haryana: नूंह हिंसा को लेकर सीएम खट्टर ने की प्रेस वार्ता। 2

Haryana: खट्टर ने कहां जो षड्यंत्रकारी थे, उनकी पहचान की जा रही है और सर्च ऑपरेशन भी चलाया जा रहा है। इसके अलावा, जो लोग भागे हुए हैं, उन्हें पकड़ने की कोशिश की जा रही है। अभी तक 116 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं, आज उनको रिमांड पर लिया जाएगा, ताकि उनसे और जानकारी हासिल की जा सके। उन्होंने कहा कि जो भी लोग इसमें दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी, किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

Haryana: मुख्यमंत्री ने बताया कि हरियाणा पुलिस की 30 कंपनियां तैनात की गई हैं और केंद्रीय सुरक्षाबलों की 20 कंपनियां केंद्र से हमें मिली थी, जिनमें से 3 कंपनियां पलवल, 2 कंपनियां गुरुग्राम और 1 कंपनी को फरीदाबाद में तैनात किया गया है तथा 14 कंपनियां नूंह जिले में तैनात की गई हैं। उन्होंने कहा कि आम नागरिकों की सुरक्षा करना हमारा दायित्व है, उनकी सुरक्षा के लिए हमारी सुरक्षा एजेंसियां, पुलिस सभी सतर्क हैं। अन्य स्थानों पर भी जो छुट-पुट घटनाएं हुई हैं, उन पर नियंत्रण कर लिया गया है, स्थिति सामान्य हो गई है।

यह भी पढ़ें: Punjab: CM मान ने 25 हजार लाभार्थियों को घरों के निर्माण हेतू सौंपे 101 करोड़ रुपए के चैक।