20.7 C
New Delhi
Tuesday, March 5, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomepoliticalBharat Ratna: मायावती ने की कांशीराम को भारत रत्न से सम्मानित करने...

Bharat Ratna: मायावती ने की कांशीराम को भारत रत्न से सम्मानित करने की मांग, कहा- ये करोड़ों लोगों की चाहत।

79 / 100

Mayawati demanded to honor Kanshi Ram with Bharat Ratna, said- this is the wish of crores of people.

Bharat Ratna: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को केंद्र सरकार ने भारत रत्न से सम्मानित करने का ऐलान किया है. इस फैसले का बसपा प्रमुख मायावती ने स्वागत करते हुए बसपा संस्थापक कांशीराम को भी भारत रत्न देने की मांग की है।

Bharat Ratna: मायावती ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि दलितों एवं अन्य उपेक्षितों को आत्म-सम्मान के साथ जीने व उन्हें अपने पैरों पर खड़ा करने के लिए बीएसपी के जन्मदाता एवं संस्थापक कांशीराम का योगदान ऐतिहासिक व अविस्मरणीय है. जिन्हें करोड़ों लोगों की चाहत के अनुसार भारत रत्न की उपाधि से सम्मानित करना जरूरी है। Pandit Dhirendra Shastri: ने शादी को लेकर दिया बड़ा बयान।

bharat ratna
Bharat Ratna: मायावती ने की कांशीराम को भारत रत्न से सम्मानित करने की मांग, कहा- ये करोड़ों लोगों की चाहत। 2

Bharat Ratna: मायावती ने कहा, ‘‘देश में खासकर अति-पिछड़ों को उनके संवैधानिक हक के लिए आजीवन कड़ा संघर्ष करके उन्हें सामाजिक न्याय व समानता का जीवन दिलाने वाले जननायक कर्पूरी ठाकुर को आज उनकी 100वीं जयंती पर अपार श्रद्धा-सुमन अर्पित.” तमिलनाडु में शिवराज सिंह चौहान का राहुल पर तंज, कहां राहुल करते हैं कांग्रेस का सफाया।

Bharat Ratna: उन्होंने कहा कि ‘‘बिहार के 2 बार मुख्यमंत्री रहे देश के ऐसे महान व्यक्तित्व कर्पूरी ठाकुर को देर से ही सही अब भारत रत्न की उपाधि से सम्मानित करने के केन्द्र सरकार के फैसले का स्वागत. देश के इस सर्वोच्च नागरकि सम्मान के लिए उनके परिवार व सभी अनुयाइयों आदि को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं.”।

यह भी पढे़- राष्ट्रपति दौपदी मुर्मू ने कौशल भवन का किया उद्घाटन।