27.1 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeBusinessSensex-Nifty: में भारी कमजोरी, निवेशकों को 8 लाख करोड़ का नुकसान, Railway...

Sensex-Nifty: में भारी कमजोरी, निवेशकों को 8 लाख करोड़ का नुकसान, Railway Stocks से हुई मुनाफा वसूली।

85 / 100

Huge weakness in Sensex-Nifty, loss of Rs 8 lakh crore to investors, profit booking from Railway Stocks.

Sensex-Nifty: बीएसई सेंसेक्स 1053 अंक की कमजोरी पर 70370 अंक के लेवल पर बंद हुआ है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 333 अंक गिरकर 21,238 अंक के लेवल पर बंद हुआ है।

Sensex Nifty
Sensex-Nifty: में भारी कमजोरी, निवेशकों को 8 लाख करोड़ का नुकसान, Railway Stocks से हुई मुनाफा वसूली। 2

Sensex-Nifty: मंगलवार को बीएसई सेंसेक्स 1053 अंक की कमजोरी पर 70370 अंक के लेवल पर बंद हुआ है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 333 अंक गिरकर 21,238 अंक के लेवल पर बंद हुआ है. मंगलवार को सोना 187 रुपए की तेजी पर 62055 रुपए प्रति 10 ग्राम के लेवल पर कामकाज कर रहा था. मंगलवार को रेलवे शेयरों में प्रॉफिट बुकिंग की वजह से 16 फ़ीसदी तक की कमजोरी दर्ज की गई. इसके साथ ही जोमैटो समेत नए जमाने की चार टेक कंपनियों में म्युचुअल फंड और एफ़आईआई ने अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है। हरियाणा के झुंपा गांव में हुआ श्री राम महोत्सव और खादी संवाद कार्यक्रम।

Sensex-Nifty: शेयर बाजार के कामकाज में भारी कमजोरी के बीच मंगलवार को पीएसयू शेयरों में काफी गिरावट दर्ज की जा रही थी. शेयर बाजार के टॉप लूजर्स की सूची में कोल इंडिया, ओएनजीसी, एसबीआई लाइफ, बीपीसीएल और एसबीआई के शेयर शामिल थे. इंडसइंड बैंक के शेयर में मंगलवार को 6.33 फीसदी की कमजोरी दर्ज की जा रही थी. शेयर बाजार के टॉप गैनर्स की बात करें तो इनमें सन फार्मा, भारती एयरटेल, आईसीआईसीआई बैंक, डॉक्टर रेड्डीज, हीरो मोटोकॉर्प और अपोलो हॉस्पिटल के शेयर शामिल थे।

Sensex-Nifty: शेयर बाजार के इंडेक्स की बात करें तो निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स 3 फ़ीसदी से अधिक गिरकर 46590 के लेवल पर आ गया था. बीएसई स्मॉल कैप 2.83 फीसदी की कमजोरी पर कामकाज कर रहा था. निफ़्टी आईटी, निफ़्टी बैंक, निफ़्टी ऑटो, निफ्टी एफएमसीजी और निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज इंडेक्स में कमजोरी थी जबकि निफ्टी फार्मा इंडेक्स अच्छी तेजी पर कामकाज कर रहा था।

https://www.youtube.com/@KhabronKaAdda

Sensex-Nifty: शेयर बाजार में मंगलवार को भारी बिकवाली दर्ज की गई और 8 लाख करोड रुपए की पूंजी घट गई. मंगलवार को शेयर बाजार के निवेशकों की 8 लाख करोड रुपए की पूंजी घट गई. बीएससी में लिस्टेड शेयरों का मार्केट कैप 366 लाख करोड रुपए रह गया।

Sensex-Nifty: ग्लोबल मार्केट में पॉजिटिव मोमेंटम के अभाव की वजह से बैंक, तेल और गैस शेयरों में कमजोरी दर्ज की गई. फार्मा और आईटी शेयरों में हालांकि खरीदारी देखी गई. मंगलवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड और एचडीएफसी बैंक के शेयरों में कमजोरी की वजह से निफ्टी में गिरावट देखी गई. पूंजी बाजार नियामक सेबी 1 फरवरी से विदेशी निवेशकों के लिए ओनरशिप के नियम कड़े करने जा रही है।

यह भी पढ़े- Akshay Kumar ने बताया Bade Miyan Chote Miyan के टीजर का रिलीजिंग टाइम, शेयर किया नया पोस्टर …