Saturday, June 15, 2024
32.1 C
New Delhi

Rozgar.com

32.1 C
New Delhi
Saturday, June 15, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeIIIT Allahabad: IIIT इलाहाबाद ने फिर रचा इतिहास, एक छात्रा को मिला...

IIIT Allahabad: IIIT इलाहाबाद ने फिर रचा इतिहास, एक छात्रा को मिला 1 करोड़ का पैकेज

IIIT Allahabad: Palak get placement from Amazon.

IIIT Allahabad: भारत में शिक्षा की बात करें तो दिन प्रतिदिन इसमे सुधार होता नज़र आ रहा हैं और यही वजह है कि भारत के प्रतिष्ठित संस्थानों जैसे आईआईटी, एनआईटी और आईआईएम से पासआउट छात्रों को हर साल रिकॉर्ड पैकेज मिलता है। वहीं अगर बात करें इंजीनियरिंग की तो भारतीय प्रोद्योगिक सेवा संस्थान इलाहबाद ने इस बार छात्रों को प्लेसमेंट देकर रिकॉर्ड क़ायम किया हैं.

Screenshot 2023 08 08 at 5.02.40 PM
IIIT Allahabad: IIIT इलाहाबाद ने फिर रचा इतिहास, एक छात्रा को मिला 1 करोड़ का पैकेज 2

IIIT Allahabad: इस संस्था के ग्रेजुएट अब दुनिया भर में नाम रोशन कर रहें हैं. इसी लिस्ट में यहाँ की छात्रा पलक मित्तल भी शामिल हैं. इन्हें अमेरिकी मुख्यालय वाली तकनीकी दिग्गज कंपनी Amazon से 1 करोड़ रुपये का पैकेज मिला है.

पलक को मिला Amazon से ऑफर

IIIT Allahabad: आईआईआईटी की पलक मित्तल स्नातक होने के बाद 2022 में अमेज़ॅन से प्राप्त रिकॉर्ड पैकेज के लिए ट्रेंड कर रही हैं। पलक को AWS लैम्ब्डा, AWS S3, AWS क्लाउडवॉच, टाइपस्क्रिप्ट, जावा और SQL जैसी प्रोग्रामिंग भाषाओं में विशेषज्ञता है।

अभी बैंगलुरु में जॉब करती हैं पलक

IIIT Allahabad: पलक मित्तल वर्तमान में फिनटेक दिग्गज फोनपे कंपनी के साथ काम करती हैं है। यह कंपनी बेंगलूरु में स्थित है। आपको बता दें कि पलक 2022 बैच की बीटेक स्टूडेंट्स हैं। पलक की स्किल्स की ही वजह है कि उन्हें कंपनी की तरफ से अच्छे पैकेज पर हायर किया गया है।

इससे पहले 1.25 करोड़ प्लेसमेंट के बाद सुर्खियों में आया था ट्रिपलआईटी

IIIT Allahabad: यह कोई पहली बार नहीं हैं जब ट्रिपल IIT से इतने अच्छे पैकेज पर किसी छात्र को चुना गया हैं. बता दें कि इस पहले भी इसी वर्ष ट्रिपलआईटी अपने प्लेसमेंट को लेकर सुर्खियों में आया था। तब यहां के छात्र अनुराग मकाडे को अमेज़न से 1.25 करोड़ रुपये का पैकेज मिला था। उन्हें डबिन, आयरलैंड के अमेज़ॅन कार्यालय में हायर किया गया था। वह कंपनी में फ्रंटएंड इंजीनियर के पद पर तैनात हैं। इस बात की जानकारी अनुराग मकाडे ने खुद लिंक्डइन पर दी थी। उन्होंने लिखा, “नमस्कार दोस्तों, मैं यह बताते हुए बहुत उत्साहित हूं कि मैं अमेज़ॅन में फ्रंटएंड इंजीनियर के रूप में शामिल हुआ!”। आपको बता दें कि अनुराग नासिक के रहने वाले हैं।

यह भी पढ़ें :http://UP Assembly: यूपी विधानसभा में CM योगी ने कहा- ‘अच्छा लगा कि अखिलेश यादव को जनसंख्या की….।