29 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeIndependence Day PM Modi Speech: मैं 2024 में लाल किले पर फिर...

Independence Day PM Modi Speech: मैं 2024 में लाल किले पर फिर आऊंगा : पीएम मोदी।

Independence Day PM Modi Speech: The country has completed 76 years of independence and we have entered the 77th year.

Independence Day PM Modi Speech: आज देश आज़ादी के 76 साल पुरे कर चूका हैं और हम 77वें साल में कदम रख चुके हैं। स्वतंत्रा दिवस के अवसर पर आज लाल किले पर मुख्य समारोह का आयोजन किया गया हैं ।पीएम मोदी ने लाल किले पर ध्वजारोहण किया उसके बाद उन्होंने देश को संबोधित किया। पीएम मोदी का संबोधन लगभग डेढ़ घंटे चला। आज स्वतंत्रता दिवस पर ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ समारोह का समापन होगा।स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में सुरक्षा कड़ी कर दी गयी हैं

Screenshot 2023 08 15 at 12.08.55 PM
Independence Day PM Modi Speech: मैं 2024 में लाल किले पर फिर आऊंगा : पीएम मोदी। 2

Independence Day PM Modi Speech: लाल किले से पीएम ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि आप सबने मुझे फिर से आशीर्वाद दिया। परिवर्तन का वादा मुझे यहां ले आया, परफॉर्मेंस मुझे दोबारा ले आया। और आने वाले 5 साल अभूतपूर्व विकास के हैं। 2047 के सपने को साकार करने वाला सबसे बड़ा स्वर्णिम पल आने वाले 5 साल है। अगली बार 15 अगस्त को इसी लाल किसे से मैं आपको देश की उपलब्धियां, आपके सामर्थ्य, आपके संकल्प उसमें हुई प्रगति, उसकी जो सफलता उसके गौरवगान उससे भी अधिक आत्मविश्वास से आपके सामने मैं प्रस्तुत करूंगा।

परिवारवाद, तुष्टीकरण, भ्रष्टाचार के जरिए मोदी का विपक्ष पर निशाना

Independence Day PM Modi Speech: पीएम मोदी ने कहा कि सामाजिक न्याय के लिए परिवारवाद और भाई भतीजावाद प्रतिभाओं के दुश्मन होते हैं, योग्यताओं को नकारते हैं। इसलिए परिवारवाद को इस देश के लोकतंत्र की मजबूती के लिए उसकी मुक्ति जरूरी है। सर्वजन हिताय और सर्वजन सुखाय हर किसी को इसका हक मिले इसलिए सामाजिक न्याय के लिए भी ये जरूरी है। तुष्टीकरण ने सामाजिक न्याय का सबसे बड़ा नुकसान किया है। अगर सामाजिक न्याय को तबाह किसी ने किया है तो ये तुष्टीकरण की सोच, तुष्टीकरण की राजनीति, तुष्टीकरण के लिए योजनाओं का तरीका इसने सामाजिक न्याय को मौत के घाट उतार दिया है। भ्रष्टाचार विकास का सबसे बड़ा दुश्मन है।

पीएम मोदी ने देशवासियों से मदद मांगी

Independence Day PM Modi Speech: प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों से मदद की मांग की। उनका कहना हैं कि सपने अनेक हैं, संकल्प अनेक हैं और नीतियां भी स्पष्ट हैं. हमारे नियत के सामने कोई भी सवाल नहीं हैं.’ अक्षय कुमार को इस पोस्ट पर जमकर बधाई मिल रही है। उनके फैन्स ने लिखा है- फाइनली हेटर्स की बोलती बंद बंद हो गई। एक यूजर ने कहा है- भारतीय बनने पर बहुत बहुत बधाई, हो सके तो दिल से भी कनाडा को निकाल फेंकिए।

यह भी पढ़ें :Aaganvadi Kitchen: आतिशी ने केजरीवाल सरकार के सेंट्रलाइज्ड आंगनवाडी किचन का निरीक्षण किया।