Thursday, June 20, 2024
31.1 C
New Delhi

Rozgar.com

31.1 C
New Delhi
Thursday, June 20, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomePoliticsभारत जोड़ो न्याय यात्रा की समापन रैली में इंडी ब्लॉक लोकसभा चुनाव...

भारत जोड़ो न्याय यात्रा की समापन रैली में इंडी ब्लॉक लोकसभा चुनाव का बिगुल बजाएगा: एमपीसीसी प्रमुख

मुंबई,

महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एमपीसीसी) के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि 12 मार्च को भारत जोड़ो न्याय यात्रा रैली में इंडी ब्लॉक के नेता मौजूद रहेंगे और वहीं से लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंका जाएगा।

यहां प्रदेश प्रभारी रमेश चेन्निथला की उपस्थिति में भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तैयारी के लिए आयोजित बैठक में उन्होंने कहा कि सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो न्याय यात्रा 12 मार्च को नंदुरबार से महाराष्ट्र में प्रवेश करेगी और इसकी तैयारी की जा रही है क्योंकि यात्रा का यह चरण लगभग पूरा हो चुका है।

उन्होंने कहा कि न्याय यात्रा का समापन 17 मार्च को मुंबई के शिवाजी पार्क मैदान में एक रैली में होगा। मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि नंदुरबार से मुंबई तक की यात्रा के दौरान कई कार्यक्रम होंगे।

उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा छत्रपति शिवाजी महाराज, राजर्षि शाहू महाराज, महात्मा फुले और डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर की धरती पर पहुंच रही है।

पटोले ने कहा कि "केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार इन महापुरुषों के विचारों को समाप्त करने का काम कर रही है। भाजपा लोकतंत्र और संविधान को नष्ट करने पर तुली हुई है, लेकिन हम उन्हें किसी भी तरह से जवाब देने के लिए तैयार हैं।”

उन्होंने आरोप लगाया कि चूंकि भाजपा के पास अब कोई सक्षम उम्मीदवार नहीं है, इसलिए वे नेताओं की चोरी कर रहे हैं और अन्य दलों के नेताओं को अपने साथ जुड़ने के लिए मजबूर कर रहे हैं। भाजपा के दो कार्यकर्ताओं, प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई ने भी इस दिशा में काम करना शुरू कर दिया है।

एमपीसीसी प्रमुख ने भाजपा पर अब मोदी परिवार बन जाने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि उन्हें अब जीत का भरोसा नहीं है।

उन्होंने कहा कि नितिन गडकरी जैसे राष्ट्रीय नेता को फिर से लोकसभा टिकट दिए जाने पर संदेह है क्योंकि ऐसे राष्ट्रीय नेताओं का नाम भाजपा की पहली सूची में होना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

पटोले ने कहा कि कांग्रेस के पास नागपुर के लिए एक सक्षम उम्मीदवार है और इस वर्ष वे चुनावी जीत के बाद झंडा फहराएंगे और पार्टी सांगली सीट पर भी चुनाव लड़ेगी।