Thursday, June 20, 2024
31.1 C
New Delhi

Rozgar.com

31.1 C
New Delhi
Thursday, June 20, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeWorld Newsसीमा पर किसी भी खतरे से निपटने को तैयार है भारत :...

सीमा पर किसी भी खतरे से निपटने को तैयार है भारत : राजनाथ सिंह

नई दिल्ली
 रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को एनडीटीवी डिफेंस समिट में कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत, सैन्य रूप से एक मजबूत राष्ट्र के रूप में उभरा है। भारत अपनी सीमाओं पर किसी भी खतरे का उचित जवाब देने के लिए तैयार है।

राजनाथ सिंह ने आगे कहा, ''इतिहास गवाह है, भारत ने कभी भी किसी भी देश पर पहले हमला नहीं किया है। लेकिन अगर हमें अपनी सीमाओं पर किसी भी खतरे का सामना करना पड़ता है तो हमारी सेना जवाबी कार्रवाई के लिए तैयार है।"

रक्षा मंत्री ने आगे कहा, "देश के सशस्त्र बलों का मनोबल बहुत ऊंचा है। हमारे सैनिक जमीन, हवा या समुद्र से युद्ध के लिए हमेशा पूरी तरह तैयार हैं। यदि कोई भारत पर हमला करेगा तो हमारी सेना मुंहतोड़ जवाब देगी।" भारत अब एक प्रमुख विश्व आर्थिक और रणनीतिक शक्ति है। पीएम मोदी के मजबूत नेतृत्व में भारत, विश्व मामलों में बड़ी भूमिका निभा रहा है। अन्य देश अब भारत की बात सुनते हैं।

भविष्य में भारत न केवल एक विकसित देश के रूप में उभरेगा, बल्कि एक मजबूत सैन्य शक्ति भी बनेगा। हमारे सशस्त्र बल देश का गौरव हैं। सरकार सैनिकों का मनोबल बढ़ाने और उनके प्रति सम्मान बढ़ाने के लिए जो भी जरूरी होगी, वह करेगी।