Tuesday, May 21, 2024
37.1 C
New Delhi

Rozgar.com

37.1 C
New Delhi
Tuesday, May 21, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeSportsभारत ने पहली पारी में जायसवाल और रोहित के अर्धशतक की वजह...

भारत ने पहली पारी में जायसवाल और रोहित के अर्धशतक की वजह से भारत 135/1 रहा स्कोर

धर्मशाला
भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला में पांच मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। देवदत्त पडिक्कल भारतीय टीम की तरफ से डेब्यू कर रहे हैं जबकि यशस्वी जायसवाल को एक बार फिर से मौका दिया गया है।भारत ने पहली पारी में यशस्वी जयसवाल (57) और रोहित शर्मा (52*) अर्धशतकों की बदौलत एक विकेट के नुकसान पर 135 रन बना लिए हैं और 83 रन पीछे है। स्टंप तक रोहित के साथ शुभमन गिल 26 रन बनाकर क्रीज पर टिके रहे। इससे पहले इंग्लैंड ने बल्लेबाजी की शुरूआत शानदार की लेकिन कुलदीप यादव (5/72) और रविचंद्रन अश्विन (4/51) की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने मेहमान टीम को पहली पारी में 218 रन पर ढेर कर दिया। इंग्लैंड की तरफ से जैक क्रॉली एक मात्र सफल बल्लेबाज साबित हुए जिन्होंने 108 गेंदों पर 11 चौकों और एक छक्के की मदद से 79 रन बनाए।

मौसम रिपोर्ट
धर्मशाला में लगातार बारिश, बर्फबारी और तापमान में गिरावट देखी गई है। टेस्ट मैच में भारत की जीत की उम्मीद गुरुवार को मौसम की स्थिति पर निर्भर करती है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार टेस्ट मैच के शुरुआती दिन गुरुवार को तापमान छह डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है। गुरुवार की दोपहर में गरज के साथ बारिश की भविष्यवाणी 82 प्रतिशत है। इसके अतिरिक्त आने वाली ओलावृष्टि संभावित रूप से श्रृंखला के आखिरी टेस्ट को बाधित कर सकती है। हालांकि दूसरे, तीसरे और चौथे दिन धूप रहेगी लेकिन 11 मार्च को फिर से बारिश होने की संभावना है।

पिच रिपोर्ट  
धर्मशाला की पिच पहले दो दिनों तक बल्लेबाजी के अनुकूल रहने की उम्मीद है, लेकिन दूसरे दिन से गेंदबाजों के अनुकूल होने की संभावना है, इसलिए टॉस जीतने वाली टीम इस सतह पर पहले बल्लेबाजी करना पसंद कर सकती है।

प्लेइंग इलेवन
भारत : यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, देवदत्त पडिक्कल, रवींद्र जड़ेजा, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह

इंग्लैंड : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, बेन स्टोक्स (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), टॉम हार्टले, शोएब बशीर, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन