20.1 C
New Delhi
Wednesday, February 21, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeIndia Squad Asia Cup 2023: टीम इण्डिया की इन तीन खिलाडी पर...

India Squad Asia Cup 2023: टीम इण्डिया की इन तीन खिलाडी पर टिकी एशिया कप की आस। 

India Squad Asia Cup 2023: BCCI has announced 17 member squad for India team for Asia Cup.

India Squad Asia Cup 2023: आने वाले एशिया कप के लिए BCCI ने इंडिया टीम के लिए 17 सदस्यीत टीम की घोषणा कर दी हैं। वर्तमान समय में टीम के कप्तान रोहित शर्मा तो वहीं उप कप्तान हार्दिक पंड्या को चुना गया हैं. वहीं इस बार BCCI ने एशिया कप में तीन खिलाड़ियों पर बड़ा दाव खेला हैं.

Screenshot 2023 08 22 at 1.05.23 PM
India Squad Asia Cup 2023: टीम इण्डिया की इन तीन खिलाडी पर टिकी एशिया कप की आस।  4

India Squad Asia Cup 2023: इस लिस्ट में पहला नाम तिलक वर्मा का हैं. वर्मा इंडिया टीम के धाकड़ बल्लेबाज माने जाते हैं और इन्होंने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ debue किया हैं. उन्होंने खेले गए 5 मैचों में 50 की ऊपर की औसत से 173 रन बनाए थे। उनके इस प्रदर्शन के बूते ही एशिया कप में चुना गया है। हालांकि तिलक वर्मा का अब भी वनडे क्रिकेट में डेब्यू करना बाकी है। बिना किसी अनुभव के साथ ही उन्हें टीम में चुन लिया गया है। हालांकि उनके खेल को देखकर उम्मीद की जा रही है कि वह वनडे में भी अच्छा करेंगे।

Screenshot 2023 08 22 at 1.14.10 PM
India Squad Asia Cup 2023: टीम इण्डिया की इन तीन खिलाडी पर टिकी एशिया कप की आस।  5

India Squad Asia Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज केएल राहुल आईपीएल 2023 से चोटिल चल रहे हैं। हालांकि वह अपनी पुरानी इंजरी से रिकवर हो गए हैं। इसके चलते उन्हें एशिया कप में चुना गया। लेकिन प्रेस कॉन्फ्रेंस में चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर ने बताया कि उन्हें अब निगल इंजरी हो गई है और वह अभी पूरी तरह से फिट नहीं है। लेकिन उन्होंने साथ में यह भी कहा कि राहुल टूर्नामेंट के बीच तक फिट हो सकते हैं। उनके बैकअप के तौर पर संजू सैमसन को भी चुना गया है।

Screenshot 2023 08 22 at 1.16.57 PM
India Squad Asia Cup 2023: टीम इण्डिया की इन तीन खिलाडी पर टिकी एशिया कप की आस।  6

India Squad Asia Cup 2023: अनुभवी मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भी केएल राहुल की तरह इंजर्ड चल रहे थे। वह अपनी कमर में हुई इंजरी की वजह से आईपीएल 2023 भी नहीं खेल पाए। उन्होंने सर्जरी भी करवाई। सर्जरी के बाद एनसीए में अय्यर ने रिहैब किया। उन्होंने प्रैक्टिस मैच में बल्लेबाजी और फील्डिंग भी की। वह अब पूरी तरह से फिट हैं। लेकिन अय्यर इंजरी के बाद सीधा एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में उतरेंगे। उनको इस मेगा इवेंट से पहले बिल्कुल भी गैम टाइम नहीं मिला। जैसे जसप्रीत बुमराह इस वक्त आयरलैंड में एशिया कप के लिए लय में आ रहे हैं। अय्यर के साथ ऐसा नहीं होगा। नेट्स में बल्लेबाजी करना और मैच में बल्लेबाजी करने में जमीन आसमान का फर्क है। ऐसे में अय्यर को बिना कोई मैच खिलाए सीधा एशिया कप के लिए चुन लेना बहुत बड़ा रिस्क साबित हो सकता है।

यह भी पढ़ें :https://www.khabronkaadda.com/haryana-ambala-chawni-named-change/