Tuesday, May 21, 2024
33.1 C
New Delhi

Rozgar.com

37.1 C
New Delhi
Tuesday, May 21, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeWorld Newsभारत सरकार ने इज़राइल में रहने वाले अपने नागरिकों को एडवाइजरी जारी...

भारत सरकार ने इज़राइल में रहने वाले अपने नागरिकों को एडवाइजरी जारी की, जाएं सुरक्षित स्थानों पर

नई दिल्ली
भारत सरकार ने मंगलवार को इज़राइल में रहने वाले अपने नागरिकों को एडवाइजरी जारी की है। इज़राइल-हमास युद्ध के बीच भारत सरकार ने अपने नागिरकों को सुरक्षित स्थान पर जाने को कहा है। भारत सरकार ने बुधवार कहा, ''मौजूदा सुरक्षा स्थिति और स्थानीय सुरक्षा सलाह के मद्देनजर, इज़राइल में सभी भारतीय नागरिकों, विशेष रूप से उत्तर और दक्षिण में सीमावर्ती क्षेत्रों में काम करने वाले या आने वाले लोगों को, इज़राइल के भीतर सुरक्षित क्षेत्रों में स्थानांतरित होने की सलाह दी जाती है। दूतावास के साथ संपर्क में रहता है।

भारतीय दूतावास ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर एक पोस्ट में कहा, इजरायली अधिकारी हमारे सभी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे। दूतावास ने अपने पोस्ट में सहायता और स्पष्टीकरण के लिए एक हेल्पलाइन नंबर और एक ईमेल पता भी साझा किया।

भारतीय दूतावास की सलाह एक भारतीय नागरिक की मौत के एक दिन बाद आई है। इजराइल की उत्तरी सीमा पर स्थित मार्गलियॉट के समीप एक बाग में लेबनान की ओर से दागी गयी टैंक रोधी मिसाइल की चपेट में आने से सोमवार को एक भारतीय नागरिक की मौत हो गयी और दो अन्य घायल हो गए थे। मृतक की पहचान केरल के कोल्लम के 31 वर्षीय पैट निबिन मैक्सवेल के रूप में हुई। मैक्सवेल कथित तौर पर दो महीने पहले इज़राइल पहुंचे थे और हमले के समय एक खेत में काम कर रहे थे। दोनों घायल भारतीयों की पहचान बुश जोसेफ जॉर्ज और पॉल मेल्विन के रूप में हुई। अधिकारियों ने बताया कि तीनों लोग दक्षिणी राज्य केरल के रहने वाले हैं।