Saturday, June 15, 2024
34.1 C
New Delhi

Rozgar.com

34.1 C
New Delhi
Saturday, June 15, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img

कर्नाटक हाईकोर्ट ने यौन उत्पीड़न मामले में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी

बेंगलूरू कर्नाटक हाईकोर्ट ने यौन उत्पीड़न मामले में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने उनको राहत...
HomeStatesDelhi Newsसात और घोटालों की जांच बाकी है अभी ... केजरीवाल पर अमित...

सात और घोटालों की जांच बाकी है अभी … केजरीवाल पर अमित शाह का करारा अटैक

नई दिल्ली
'अभी तो सिर्फ शराब घोटाले की जांच हुई है, सात और घोटालों की जांच बाकी है।' अरविंद केजरीवाल सरकार पर शराब घोटाला, जल बोर्ड घोटाला, क्लासरूम, नकली दवाओं, लैब-एक्सरे, गाड़ियों में पैनिक बटन, बस खरीद, आवास घोटाला का आरोप लगाते हुए अमित शाह ने यह कहा। साउथ दिल्ली में बीजेपी प्रत्याशी रामवीर सिंह बिधूड़ी के लिए प्रचार करने पहुंचे देश के गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री समेत इंडिया गठबंधन के नेताओं पर जमकर वार किए। संगम विहार में हुई सभा में पहुंची भीड़ को 25 मई को वोट देने की अपील के साथ अमित शाह ने कहा, रामवीर सिंह बिधूड़ी को दिया आपका एक-एक वोट नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाएगा। शाह बोले, कमल के फूल का बटन जरूर जाएं ताकि 1 जून को केजरीवाल वापस तिहाड़ जा सकें।

इस मौके पर चुनाव प्रत्याशी रामवीर सिंह बिधूड़ी ने अनधिकृत कॉलोनियों को रेगुलर करने, यमुना की सफाई, वरिष्ठ नागरिकों के लिए स्वास्थ्य सेवाओं, प्रधानमंत्री आवास योजना समेत कई मुद्दों पर वादे किए। उन्होंने कहा कि वो साउथ दिल्ली की 69 ‘एफुलेंट कॉलोनियों’ को नियमित करवाएंगे।

'मैंने केजरीवाल जैसा यूटर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा'

अमित शाह ने कहा, मैंने राजनीति में अरविंद केजरीवाल जैसा यूटर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा। वो शपथ लेकर कहते थे राजनीति में नहीं आएंगे मगर फिर भी पार्टी बना ली। वो कहते थे मुख्यमंत्री नहीं बनूंगा, यूटर्न लिया और तीन-तीन बार सीएम बने। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस की सरकार को गिराकर जेल में डालेंगे, मगर अब उसी कांग्रेस के लिए दिल्ली में चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा था कि हम वीवीआईपी सुविधा नहीं लेंगे, मगर सिक्योरिटी, गाड़ी भी ली और 125 करोड़ का शीशमहल भी बना लिया। शाह ने कहा, वो शीला दीक्षित के खिलाफ केस दर्ज करना चाहते थे, मगर उनके खिलाफ ही भ्रष्टाचार का केस ही दर्ज हो गया और जेल जाना पड़ा।

स्वाति मालीवाल विवाद पर भी बोले

स्वाति मालीवाल विवाद और महिला सुरक्षा की बात करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, जिस मुख्यमंत्री आवास में राज्यसभा सांसद महिला की पिटाई हो, क्या वो दिल्ली की महिलाओं को सुरक्षित रख सकते हैं? दक्षिणी दिल्ली की दिक्कतों पर शाह बोले, यहां सीवरेज सिस्टम नहीं है, सरकारी अस्पताल, बरात घर, ओल्ड एज होम, मोहल्ला क्लिनिक, ट्रैफिक की सुविधा नहीं है। वृद्ध पेंशन नहीं मिल रही है, राशन कार्ड भी नहीं बने हैं। टैंकर माफिया दक्षिणी दिल्ली का खून पीने का काम कर रहे हैं। केजरीवाल सरकार बजट का सबसे बड़ा हिस्सा विज्ञापन में खर्च करती है। उन्होंने यह भी कहा, मोदी की लोकप्रियता की डर की वजह से केजरीवाल ने ‘आयुष्मान योजना’ रोक के रखी है। हैट्रिक लगाकर आप 7 की 7 सीट हमें दे दो, 6 महीने में इसे लागू कर देंगे।

दक्षिणी दिल्ली में अनधिकृत कॉलोनियों का मुद्दा उठाने का श्रेय रामवीर सिंह बिधूड़ी को देते हुए अमित शाह ने कहा, 1731 कॉलोनियां रेगुलराइज करने का काम नरेंद्र मोदी ने कर दिया है। ‘जहां झुग्गी वहां मकान’ स्कीम से 60 लाख निवासियां को फायदा होने वाला है। 3000 फ्लैट आवंटन कर चुके हैं, कुछ अनधिकृत कॉलोनियां रह गई हैं, 2026 तक सभी को अधिकृत कर आपको मालिकाना हक देंगे। उन्होंने भीड़ के साथ जय श्री राम के नारे भी लगाए। शाह ने राम मंदिर के मुद्दे पर कहा, जब प्राण प्रतिष्ठा की तो केजरीवाल, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी भी निमंत्रण के बावजूद नहीं गए क्योंकि वो अपने वोट बैंक से डरते हैं। रोहिंग्या घुसपैठिए उनका वोट बैंक है।