20.1 C
New Delhi
Wednesday, February 21, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeSpiritualityMahakaal and Ramlala: राम की नगरी से महाकाल के लिए आया प्राण...

Mahakaal and Ramlala: राम की नगरी से महाकाल के लिए आया प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण, श्री राम के लिए जाएंगे खास उपहार।

67 / 100

Invitation for Pran Pratistha has come from Ram’s city for Mahakaal, special gifts will be sent for Shri Ram.

Mahakaal and Ramlala: देशभर की कई प्रसिद्ध हस्तियों को अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण प्राप्त हुआ है। धर्म नगरी उज्जैन में भी कई लोगों को यह निमंत्रण आया है। खास बात तो यह है कि उज्जैन के विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर के तमाम पुजारी में से केवल एकमात्र मुख्य शासकीय पुजारी घनश्याम गुरु को ही आमंत्रण प्राप्त हुआ है। ऐसे में घनश्याम पुजारी ने अयोध्या जाने के लिए विशेष तैयारी की है।

GD2 DFUWYAAFNDs
Mahakaal and Ramlala: राम की नगरी से महाकाल के लिए आया प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण, श्री राम के लिए जाएंगे खास उपहार। 3

Mahakaal and Ramlala: महाकालेश्वर मंदिर के पुजारी घनश्याम उज्जैन से चांदी का बिल्वपत्र, भगवान महाकाल के चरणों में विराजित दाहिना शंख, बाबा महाकाल की भस्मी, महाकाल की तस्वीर और लड्डू प्रसाद लेकर अयोध्या जाएंगे और भगवान राम को अर्पित करेंगे।

Mahakaal and Ramlala: राम की नगरी से महाकाल के लिए आया प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण, श्री राम के लिए जाएंगे खास उपहार। 4

Mahakaal and Ramlala: मुख्य पुजारी घनश्याम ने कहा कि 500 बरस का इंतजार खत्म हुआ। पुनः राम लाल अपने स्थान पर विराजमान होंगे। पूर्व की तरह फिर से राम राज्य स्थापित होगा। वह खुद भगवान राम से सनातन धर्म की रक्षा और सबके कल्याण की प्रार्थना करेंगे।

Mahakaal and Ramlala: आपको बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है। इसे लेकर देशभर में खुशी का माहौल है। वहीं मध्य प्रदेश में भी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उत्सव नजर आ रहा है। 16 जनवरी से प्रदेशभर में धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़े- Ayodhya पहुंचे राम सीता, अरुण गोविल और दीपिका को देख लोगों ने छुए पांव।