Friday, May 24, 2024
31.8 C
New Delhi

Rozgar.com

31.8 C
New Delhi
Friday, May 24, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesBihar-Jharkhandजामताड़ा रेल हादसे में इरफान अंसारी ने रेलवे प्रशासन पर लगाया लापरवाही...

जामताड़ा रेल हादसे में इरफान अंसारी ने रेलवे प्रशासन पर लगाया लापरवाही का आरोप

रांची
झारखंड के जामताड़ा जिले के काला झरिया में बीते बुधवार देर रात हुए ट्रेन हादसे को लेकर राज्य की राजनीति गरमाने लगी है। जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी ने इस हादसे के लिए रेलवे प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उन्होंने गुरुवार को विधानसभा के बजट सत्र के दौरान सदन में भी इसकी मांग उठाई। इरफान अंसारी ने कहा कि रेलवे की लापरवाही के कारण लोगों की जान चली गयी और उन्होंने प्रत्येक मृतक के परिवार को 50 लाख रुपये का मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की।

इस पर बीजेपी ने रेलवे प्रशासन पर किसी भी तरह की लापरवाही के आरोप से इनकार किया है। भाजपा के गोड्डा सांसद ने इस मामले को लेकर सोशल मीडिया एक्स पर कहा कि ये अफवाह रेलवे को बदनाम करने की साजिश है जबकि भाजपा विधायक मनीष जायसवाल ने कहा कि पीड़ितों को इस पर मुआवजा मिलना चाहिए। वहीं मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि कल ही मैंने उपायुक्त जामताड़ा से बात कर पीड़ितों के परिवार वालों को मानवीय सुविधा उपलब्ध कराने को कहा है।  

गौरतलब है कि करमाटांड़ थाना क्षेत्र के काला झरिया में बीते बुधवार देर शाम रेलवे लाइन पार करते हुए एक बड़ी दुर्घटना हुई है। ट्रेन की चपेट में आने से 1 दर्जन लोगों की मौत की खबर आ रही है। जानकारी के मुताबिक, अंग एक्सप्रेस में आग लगने की सूचना पर यात्री ट्रेन से कूद गए। इसी बीच सामने से आ रही झाझा-आसनसोल ट्रेन यात्रियों के ऊपर से गुजर गई।