Tuesday, May 21, 2024
36.1 C
New Delhi

Rozgar.com

36.1 C
New Delhi
Tuesday, May 21, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesChhattisgarhजशपुर : बराती बनकर पुलिस ने सात जुआरियों को घनें जंगलों से...

जशपुर : बराती बनकर पुलिस ने सात जुआरियों को घनें जंगलों से पकड़ा, लापरवाही बरतने पर थाना प्रभारी सस्पेंड

जशपुर.

ओडिशा सीमा से लगे घने जंगल में चल रहे जुआ के अड्डे को जशपुर पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाकर ध्वस्त करने में सफलता पाई है। यह रेड कार्रवाई फरसाबहार थाना इलाक़े के तुबा गांव से लगे जंगल में हुई है, जिसमें पुलिस टीम बाराती बनकर घुसी। पुलिस ने सात आरोपियों के खिलाफ धारा 3 (2) जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई  की है। पुलिस कप्तान शशिमोहन सिंह ने जानकारी दी कि थाना फरसाबहार क्षेत्र के तुबा जंगल में लंबे समय से जुआ खेलने की शिकायत मिल रही थी।

उक्त जंगल में 5.03.2024 को पुनः जुआ खेले जाने की सूचना मुखबिर से मिली। जिसपर तत्काल उपपुलिस अधीक्षक ध्रुवेश जायसवाल, एसडीओपी पत्थलगांव हरीश पाटिल एवं प्रशिक्षु उप पुलिस अधीक्षक भानुप्रताप चंद्राकर के नेतृत्व में तीन बनाई और जुआरियों की धरपकड़ के लिए बाराती के भेष में भेजा। दरअसल, तुबा के जंगल में जिस जगह पर जुए का फड़ लगा हुआ था उस जगह पर रेड डालना बड़ी चुनौती का काम था। जुआरियों के मुखबिर दूर-दूर तक फैले रहते थे। जिसके कारण एसपी शशिमोहन ने उन्हें छकाने के लिए यह विशेष रणनीति बनाई। पुलिस टीम द्वारा तीन वाहनों को बाराती वाहन में बदलते हुए एक पम्पलेट में शुभ विवाह ”तुलसी संग रजनीश“ प्रिंट कर चिपकाया और सभी लोग सिविल ड्रेस में गाते-बजाते जंगल में घुसे जिससे उनके मुखबिर भी इन्हें बाराती समझ बैठे। तुबा के घने जंगल में मोबाइल नंबर को सायबर सेल के सहयोग से ट्रेस कराते हुये। पहुंचविहिन अत्यंत दुर्गम क्षेत्र में कोरोलिंग कर, कैमोफ्लाईज कपड़े में तुबा जंगल में चल रहे जुआ फड़ के पास तीनों ओर से घेराबंदी की गई और रेड डाला गया। मौके पर जुआ खेल रहे सात जुआरियों से कुल नगदी रकम 102120 (एक लाख दो हजार एक सौ बीस) रूपये 06 नग एंड्रायड मोबाईल, 04 मोटर सायकल, 52 ताश-पत्ती बरामद किया गया। पुलिस द्वारा आरोपी रूमाशंकर यादव उम्र 35 साल निवासी बगईझरिया थाना बागबहार,धीरज चौधरी उम्र 30 साल निवासी तपकरा,हरिश ताम्रकार उम्र 40 साल निवासी तपकरा, हर्ष सोनी उम्र 19 साल निवासी तपकरा बस स्टैंड,नवीन चौधरी उम्र 28 साल निवासी खड़ियाटोली थाना तपकरा, मो. ईकबाल उम्र 49 साल निवासी ब्लॉक कालोनी फरसाबहार, नवीन सोनी उम्र 21 साल निवासी तपकरा घनश्याम नगर का कृत्य धारा 3(2) जुआ एक्ट का पाये जाने से उक्त सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर वैधानिक कार्यवाही की गई है।

वहीं एसपी जशपुर ने फरसाबहार थाना इंचार्ज रामसाय पैंकरा को जुआ प्रकरण में कार्रवाई करने में लापरवाही बरतने पर सस्पेंड कर दिया है। साथ ही एसपी ने रेड कार्रवाई में शामिल टीम को इनाम देने की घोषणा की है।