Tuesday, March 5, 2024
17.9 C
New Delhi
spot_img
19 C
New Delhi
Tuesday, March 5, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeJawan First Day Collection: शाहरुख की 'जवान' कैसे बनी सबसे बंपर ओपिनंग...

Jawan First Day Collection: शाहरुख की ‘जवान’ कैसे बनी सबसे बंपर ओपिनंग वाली फिल्‍म।

Jawan First Day Collection: ‘Jawan’, directed by Atlee, is Shahrukh Khan’s first pan India film.

Jawan First Day Collection: एटली के डायरेक्‍शन में बनी ‘जवान’, Shahrukh Khan की पहली पैन इंडिया फिल्‍म है। 300 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्‍म में उनके साथ नयनतारा, विजय सेतुपति और प्र‍ियमण‍ि जैसे साउथ के दिग्‍गज सितारें हैं। इस कारण ‘जवान’ को साउथ में भी बढ़‍िया रेस्‍पॉन्‍स मिला है। रिपोर्ट के मुताबिक, ‘जवान’ ने हिंदी वर्जन से 65 करोड़ रुपये, तेलुगू वर्जन से 5 करोड़ रुपये और तमिल वर्जन से भी 5 करोड़ रुपये की कमाई की है।

Screenshot 2023 09 08 at 12.47.55 PM
Jawan First Day Collection: शाहरुख की 'जवान' कैसे बनी सबसे बंपर ओपिनंग वाली फिल्‍म। 2

40 हज़ार करोड़ की एडवांस बुकिंग

Jawan First Day Collection: जवान’ की इस बादशाहत का अंदाजा रिलीज से पहले ही लग गया था, क्‍योंकि ओपनिंग डे के लिए फिल्‍म ने एडवांस बुकिंग में भी रिकॉर्ड बनाया। यहां भी ‘पठान’ को पीछे छोड़ते हुए 15.78 लाख टिकटों की बिक्री हुई और इससे 40.75 करोड़ रुपये की कमाई हुई। यानी गुरुवार को जब फिल्‍म सिनेमाघरों में रिलीज हुई, तब इसने पहले से ही अपने खाते में 40.75 करोड़ रुपये जोड़ लिए थे। बाकी के करीब 30 करोड़ रुपये की कमाई ऑन साइट बुकिंग से हुई है।

साउथ इंडिया ने बदला ‘जवान’ का सारा गेम

Jawan First Day Collection: ओपनिंग डे पर ‘जवान’ की कमाई को आसमान तक पहुंचाने में बहुत बड़ा हाथ गुजरात सर्किट का है। ऐसा इसलिए कि इस मास सर्किट में फिल्‍म की एडवांस बुकिंग बहुत धीमी थी। लेकिन जन्‍माष्‍टमी की छुट्टी के कारण रिलीज की तारीख आते-आते गुजरात में एडवांस बुकिंग में तगड़ी तेजी आई। इस मास सर्किट में ‘जवान’ के टिकट्स ‘पठान’ से दोगुना बिके हैं। ‘जवान’ को दूसरा सबसे बड़ा फायदा दक्ष‍िण भारत में हुआ है। जहां से इसने 13-15 करोड़ रुपये की कमाई की है। इसमें भी हैदराबाद-न‍िजाम, बेंगलुरु, और चेन्‍नई जैसे मास सर्किट में इसने ओपनिंग डे पर हिंदी में रिकॉर्ड कमाई की है। हालांकि, फिल्‍म का सबसे बुरा हाल पूर्वी पंजाब में रहा है। यहां फिल्‍म को ‘गदर 2’ जैसा रेस्‍पॉन्‍स नहीं मिल पाया है।

जवान की टिकट की क़ीमत बढ़ी

Jawan First Day Collection: ‘जवान’ की इस बंपर कमाई का एक बड़ा गण‍ित टिकट की कीमतों और शोज की संख्‍या में भी छुपा हुआ है। ‘जवान’ को देशभर में 5000 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज किया गया है। जबकि ‘पठान’ को 5500 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज किया गया था। लेकिन ‘जवान’ के शोज की संख्‍या अध‍िक है। यह फिल्‍म देशभर में करीब 14,500 शोज में दिखाई जा रही है। इसके साथ ही मल्‍टीप्‍लेक्‍स में टिकट की कीमतों में भी 15-25% की बढ़ोतरी की गई है। इतना ही नहीं, फिल्‍म IMAX वर्जन में भी रिलीज की गई है, जहां टिकट्स की कीमतें 1000-2000 रुपये तक हैं।

यह भी पढ़ें :https://www.khabronkaadda.com/g-marimuthu-death-8-september/