21.8 C
New Delhi
Tuesday, March 5, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeJaya Prada Jail: एक्ट्रेस जया प्रदा को 6 महीने की जेल की...

Jaya Prada Jail: एक्ट्रेस जया प्रदा को 6 महीने की जेल की सजा सुनाई गयीं।

Jaya Prada Jail: Actress Jaya Prada sentenced to 6 months in jail.

Jaya Prada Jail: 80 व 90 की दशक की मशहूर एक्ट्रेस जया प्रदा को शुक्रवार को चेन्नई की एक अदालत ने दोषी पाया है।उन्हें 6 महीनें की जेल की सज़ा सुनाई गयी हैं. साथ ही उनके पर 5 हज़ार रूपए का जुर्माना भी लगाया गया हैं.

nji
Jaya Prada Jail: एक्ट्रेस जया प्रदा को 6 महीने की जेल की सजा सुनाई गयीं। 2

Jaya Prada Jail: बता दें कि उन पर अपने थिएटर में काम करने वालों को ईएसआई का पैसा नहीं देने का आरोप लगाया गया था। कथित तौर पर, उनके बिजनेस पार्टनर राम कुमार और राजा बाबू को भी दोषी पाया गया।

क्या हैं पूरा मामला ?

Jaya Prada Jail: जया प्रदा का चेन्नई में एक थिएटर था, जो बंद हो गया। बाद में, थिएटर कर्मियों ने जया के खिलाफ आवाज उठाई। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के वेतन काटे गए और ईएसआई के पैसे का भुगतान नहीं करने की शिकायत की। उनका आरोप है कि सरकारी बीमा निगम को ईएसआई का पैसा नहीं दिया गया।

जया को हुई जेल

Jaya Prada Jail: बताया जा रहा हैं कि ‘लेबर गवर्नमेंट इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन’ ने जया प्रदा और उनके सहयोगियों के खिलाफ चेन्नई के एग्मोर मजिस्ट्रेट कोर्ट में मामला दायर किया। यह भी सुझाव दिया गया कि अनुभवी एक्ट्रेस ने भी आरोपों को मान लिया है और मामले को खारिज करने की मांग करते हुए लंबे बकाया का भुगतान करने का वादा किया है। हालांकि, अदालत ने उनकी अपील खारिज कर दी और जुर्माने के साथ जेल की सजा भी सुनाई।

जया प्रदा ने की हैं इन फिल्मों में काम

Jaya Prada Jail: जया प्रदा 70 के दशक के अंत, 80 के दशक और 90 के दशक की शुरुआत में हिंदी और तेलुगू फिल्मों में सबसे लोकप्रिय एक्ट्रेसेस में से एक रहीं। कम उम्र में साउथ फिल्मों में लोकप्रियता हासिल करने के बाद जया 1979 में ‘सरगम’ से बॉलीवुड में आईं और मशहूर हो गईं। उन्होंने कामचोर (1982), तोहफा (1984), शराबी (1984), मकसद (1984), संजोग (1985), आखिरी रास्ता (1986), एलान-ए-जंग (1989), आज का अर्जुन (1990), थानेदार (1990), मां (1991) और कई तेलुगू फिल्में की।

यह भी पढ़ें :CM Yogi: सदन में CM योगी ने अखिलेश पर बोला हमला, कहा- जनता चाचा-भतीजे के बीच द्वंद्व का शिकार होती रही।