Tuesday, April 16, 2024
28.1 C
New Delhi

Rozgar.com

27.1 C
New Delhi
Tuesday, April 16, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeWorld Newsवर्जीनिया में जेट प्लेन क्रैश, एक बच्चे और पायलट समेत 5 की...

वर्जीनिया में जेट प्लेन क्रैश, एक बच्चे और पायलट समेत 5 की मौत

वर्जीनिया

अमेरिका के वर्जीनिया के ग्रामीण इलाके में एक छोटे हवाईअड्डे के पास रविवार दोपहर एक छोटा निजी विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस दुर्घटना में विमान में सवार सभी पांच लोगों की मौत हो गई. वर्जीनिया राज्य पुलिस ने एक बयान में कहा कि जुड़वां इंजन वाला आईएआई एस्ट्रा 1125 एक हवाई अड्डे की सड़क के किनारे पेड़ों के बीच गिर गया. इससे हादसे में पायलट और एक बच्चे के साथ तीन अन्य वयस्कों की मौत हो गई.

दोपहर लगभग 3 बजे दुर्घटना होने के बाद पुलिस और अन्य आपातकालीन प्रतिक्रियाकर्ता बाथ काउंटी में दुर्घटना स्थल पर एकत्र हुए. राज्य पुलिस के एक प्रवक्ता ने न्यूज एजेंसी को बताया कि टकराने के तुरंत बाद ही विमान में आग लग गई. सार्जेंट रिक गारलेट्स ने रविवार शाम ईमेल द्वारा कहा कि जांचकर्ता उड़ान की उत्पत्ति और यह कहां जा रही थी, इसकी पुष्टि करने के लिए काम कर रहे थे.

दुर्घटना स्थल पर सब कुछ जल गया. गारलेट्स ने कहा, 'राज्य पुलिस उड़ान विवरण और इसमें सवार लोगों की पहचान करने की कोशिश करने के लिए संघीय विमानन प्रशासन और राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड के साथ काम कर रही है. एफएए के एक बयान में दुर्घटना की परिस्थितियों पर कोई प्रारंभिक जानकारी नहीं दी गई और कहा गया कि एजेंसी और एनटीएसबी जांच करेंगे.

हॉट स्प्रिंग्स वर्जीनिया की राजधानी रिचमंड से लगभग 165 मील (265 किलोमीटर) पश्चिम में स्थित है जहां यह दुर्घटना हुई. स्थानीय रिपोर्टों से पता चला है कि टक्कर वाली जगह से सफेद धुएं का गुबार उठता दिखा. दुर्घटना के बाद हवाई अड्डे को बंद कर दिया गया. पुलिस ने कहा कि उनके पास कोई और विवरण नहीं है और जांच जारी है.