Tuesday, May 28, 2024
38.1 C
New Delhi

Rozgar.com

38.1 C
New Delhi
Tuesday, May 28, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeBusinessकल्पतरु प्रोजेक्ट्स इंटरनेशनल अरामको के लिए 800 किमी लंबी गैस पाइपलाइन बिछाएगी

कल्पतरु प्रोजेक्ट्स इंटरनेशनल अरामको के लिए 800 किमी लंबी गैस पाइपलाइन बिछाएगी

कल्पतरु प्रोजेक्ट्स इंटरनेशनल अरामको के लिए 800 किमी लंबी गैस पाइपलाइन बिछाएगी

गोदरेज प्रॉपर्टीज ने नोएडा में 6.46 एकड़ जमीन खरीदी

ट्विटर के पूर्व सीईओ पराग अग्रवाल सहित कई ने भुगतान न करने पर एलन मस्क पर मुकदमा किया

नई दिल्ली
 कल्पतरु प्रोजेक्ट्स इंटरनेशनल ने कहा कि उसे सऊदी अरब की ऊर्जा प्रमुख कंपनी अरामको से 800 किलोमीटर लंबी गैस पाइपलाइन बिछाने का ठेका मिला है।

कल्पतरु प्रोजेक्ट्स इंटरनेशनल लिमिटेड (केपीआईएल) ने बयान में कहा कि उसे सऊदी अरब में मास्टर गैस प्रणाली नेटवर्क (एमजीएस-3) के तीसरे चरण के तीन हिस्सों के लिए इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण कार्य करने को अरामको से आशय पत्र (एलओआई) मिला है।

इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण (ईपीसी) कार्य के दायरे में 800 किलोमीटर से अधिक की गैस पाइपलाइन बिछाना शामिल है। कंपनी ने कहा कि परियोजना के मूल्य की पुष्टि काम पूरा होने के बाद की जाएगी।

 

गोदरेज प्रॉपर्टीज ने नोएडा में 6.46 एकड़ जमीन खरीदी

नई दिल्ली
रियल एस्टेट कंपनी गोदरेज प्रॉपर्टीज लिमिटेड ने नोएडा में 6.46 एकड़ जमीन खरीदी है। कंपनी की योजना इस जमीन पर 3,000 रुपये के अनुमानित राजस्व वाली एक आवासीय परियोजना विकसित करने की है।

कंपनी ने शेयर बाजार को बताया कि नोएडा प्राधिकरण की ई-नीलामी में उसे नोएडा में एक प्रमुख भूखंड विकसित करने के लिए सबसे ऊंची बोली लगाने वाली कंपनी घोषित किया गया है और उसने आवंटन पत्र हासिल कर लिया है। कुल 6.46 एकड़ में फैली यह जमीन नोएडा के सेक्टर 44 में स्थित है।

कंपनी ने कहा कि भूखंड में लगभग 14 लाख वर्ग फुट विकास क्षमता और लगभग 3,000 करोड़ रुपये की राजस्व क्षमता है। नोएडा में गोदरेज प्रॉपर्टीज की यह छठी परियोजना होगी।

गोदरेज प्रॉपर्टीज के प्रबंध निदेशक और सीईओ गौरव पाण्डेय ने कहा कि नोएडा में मौजूदा परियोजनाओं के लिए मजबूत मांग मिली है और यह परियोजना एनसीआर (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) में कंपनी के विकास पोर्टफोलियो को और मजबूत करेगी।

ट्विटर के पूर्व सीईओ पराग अग्रवाल सहित कई ने भुगतान न करने पर एलन मस्क पर मुकदमा किया

न्यूयॉर्क
ट्विटर के पूर्व सीईओ पराग अग्रवाल और मुख्य कानूनी अधिकारी विजया गड्डे सहित कंपनी की पिछली नेतृत्व टीम ने एलन मस्क के खिलाफ मुकदमा दायर किया है। इसमें कहा गया गया है कि अरबपति कारोबारी ने उन्हें बिना किसी कारण के निकाल दिया और 12.8 करोड़ अमेरिकी डॉलर के बकाये का भुगतान नहीं कर रहे हैं।

अग्रवाल, गड्डे, ट्विटर के पूर्व मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सेगल और जनरल काउंसिल सीन एडगेट ने कैलिफोर्निया के उत्तरी जिले के अमेरिकी जिला न्यायालय में टेस्ला और स्पेसएक्स के प्रमुख और एक्स कॉर्प के खिलाफ मुकदमा दायर किया है।

मुकदमे में कहा गया है कि मस्क के मन में अग्रवाल, गड्डे, सेगल और एडगेट के लिए बहुत अधिक गुस्सा है, क्योंकि इन लोगों ने मस्क के ट्विटर सौदे से पीछे हटने की कोशिस करने के दौरान ट्विटर के सार्वजनिक शेयरधारकों के हितों का जोरदार प्रतिनिधित्व किया।

मुकदमे में कहा गया है कि उनके प्रयासों के चलते मस्क ने जीवन भर बदला लेने की कसम खाई है। अग्रवाल ने 2011 से 2022 तक ट्विटर में काम किया और 29 नवंबर, 2021 से 27 अक्टूबर, 2022 तक मंच के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रहे।