20.7 C
New Delhi
Tuesday, March 5, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesDelhi NewsOnorarium Of Rs 1 Crore: कोरोना वॉरियर प्रदीप कुमार को केजरीवाल ने...

Onorarium Of Rs 1 Crore: कोरोना वॉरियर प्रदीप कुमार को केजरीवाल ने दी 1 करोड़ की सम्मान राशि।

Kejriwal gave an honorarium of Rs 1 crore to Corona warrior Pradeep Kumar.

यह नया साल हम सभी के लिए साहस, समर्थन, और सामरिक साझेदारी को बढ़ावा देगा- राज कुमार आनंद दिल्ली सरकार कोविड-19 महामारी के दौरान जनसेवा करते हुए जान गंवाने वाले परिवार को हर संभव सहायता प्रदान करती है- राज कुमार आनंद 41 वर्षीय प्रदीप कुमार ने मानवता की सेवा करते हुए देश के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है, जिसके लिए पूरे देश को उन पर गर्व है- राज कुमार आनंद भविष्य में हर संभव मदद के लिए दिल्ली सरकार सदैव आपके साथ है : राज कुमार आनंद 12 वीं कक्षा में पढ़ने वाली बेटी को IAS बनने के लिए प्रेरित किया

WhatsApp Image 2024 01 02 at 9.52.08 AM
Onorarium Of Rs 1 Crore: कोरोना वॉरियर प्रदीप कुमार को केजरीवाल ने दी 1 करोड़ की सम्मान राशि। 2

दिल्ली सरकार के समाज कल्याण मंत्री राज कुमार आनंद ने सोमवार को कोरोना महामारी के समय लोगों का इलाज करते हुए जान गंवाने वाले कोरोना योद्धा प्रदीप कुमार के परिवार से मुलाकात की और उन्हें केजरीवाल सरकार की ओर से मिलने वाली एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि का चेक सौंपा। समाज कल्याण मंत्री ने बताया कि कोरोना वॉरियर मिस्टर प्रदीप कुमार दिल्ली के स्वास्थ विभाग में माजरा डबास की डिस्पेंसरी में कार्यरत थे, जनसेवा करते हुए वह कोरोना से संक्रमित हो गए और उनका निधन हो गया। इस दौरान पटेल नगर से पूर्व विधायक श्रीमती वीणा आनंद, एडीएम नॉर्थ वेस्ट, एसडीएम कंझावला वा अन्य अधिकारियों के साथ ही गांव के अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

इस अवसर पर समाज कल्याण मंत्री राज कुमार आनंद ने उन्हें भविष्य में भी हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि भले ही अनुग्रह राशि से उनके परिवारों को हुए नुकसान की भरपाई नहीं हो सकती, लेकिन मुझे उम्मीद है कि इस आर्थिक मदद से परिवार के सदस्यों को अपना जीवन बेहतर बनाने में कुछ मदद मिलेगी।

कैबिनेट मंत्री राज कुमार आनंद ने कहा कि दिवंगत मिस्टर प्रदीप कुमार ने मानवता की सेवा करते हुए देश के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है, जिसके लिए पूरे देश को उन पर गर्व है। स्वर्गीय प्रदीप कुमार की उम्र महज़ 41 वर्ष थी और वह दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग में बतौर नर्सिंग ऑर्डरली के तौर पर कार्यरत थे। उन्होंने कोरोना महामारी के समय समर्पित होकर रोगियों की सेवा की। इस दौरान वह कोरोना की दूसरी लहर में खुद भी कोरोनो वायरस की चपेट में आ गए थे। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन वह कोरोना के खिलाफ जिंदगी की जंग हार गए और 26 मई 2021 को उनका निधन हो गया। उनके परिवार में उनकी माताजी, पत्नी, एक बेटा और बेटी रह गए हैं, जिनका भरण पोषण केजरीवाल सरकार द्वारा पेंशन के रूप में दी जा रही सहायता राशि से हो रहा है। यूं तो कोई भी रकम जान की भरपाई नहीं कर सकती लेकिन यह सम्मान राशि से बच्चों के जीवन के निर्णायक मोड़ पर सहारा बनने का काम करेगी। यह नया साल हम सभी के लिए साहस, समर्थन, और सामरिक साझेदारी का आरंभ है।