24.1 C
New Delhi
Saturday, March 2, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesDelhi NewsCorona Warriors: केजरीवाल सरकार ने कोरोना वारियर्स स्वर्गीय डॉ. परपेटुआ मिन्ज टिग्गा...

Corona Warriors: केजरीवाल सरकार ने कोरोना वारियर्स स्वर्गीय डॉ. परपेटुआ मिन्ज टिग्गा के परिजनों को दी एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि।

73 / 100

Kejriwal government gave an honorarium of Rs 1 crore to the family of Corona Warriors late Dr. Perpetua Minz Tigga.

  • दिल्ली के गृह मंत्री कैलाश गहलोत ने कोरोना वारियर्स स्वर्गीय डॉ. परपेटुआ के परिजनों से मुलाकात कर एक करोड़ रुपए का चेक सौंपा
  • स्वर्गीय डॉ. परपेटुआ मिन्ज टिग्गा तिलक नगर के मदर एंड चाईल्ड वेलफेयर सेंटर में मुख्य चिकित्सा अधिकारी थीं
  • अपनी जान की परवाह न करते हुए मानवता और समाज की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले कोरोना वारियर्स के परिवारों के साथ केजरीवाल सरकार हमेशा खड़ी रहेगी- कैलाश गहलोत
  • यह ‘सम्मान राशि’ केजरीवाल सरकार की ओर से कोरोना वारियर्स के बलिदान को श्रद्धांजलि देने का एक तरीका है- कैलाश गहलोत
Corona Warriors
Corona Warriors: केजरीवाल सरकार ने कोरोना वारियर्स स्वर्गीय डॉ. परपेटुआ मिन्ज टिग्गा के परिजनों को दी एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि। 2

Corona Warriors: दिल्ली के गृह मंत्री कैलाश गहलोत ने आज दिवंगत कोरोना वारियर्स डॉ. परपेटुआ मिन्ज टिग्गा के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें केजरीवाल सरकार की तरफ से 1 करोड़ रुपए की सम्मान राशी का चेक सौंपा। स्वर्गीय डॉ. परपेटुआ मिन्ज टिग्गा मदर एंड चाईल्ड वेलफेयर सेंटर, तिलक नगर में मुख्य चिकित्सा अधिकारी थीं।

Corona Warriors: मुलाक़ात के दौरान मंत्री कैलाश गहलोत ने कोरोना योद्धा के परिवार के सदस्यों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और उन्हें केजरीवाल सरकार की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार हमेशा अपनी जान की परवाह किए बिना मानवता और समाज की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले कोविड योद्धाओं के परिवारों के साथ खड़ी रहेगी।

Corona Warriors: मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा “कोई भी राशि किसी प्रियजन के नुकसान की भरपाई नहीं कर सकती है, यह ‘सम्मान राशि’ केजरीवाल सरकार द्वारा इन कोरोना योद्धाओं के बलिदान को श्रद्धांजलि देने का एक तरीका है। दिवंगत डॉ.परपेटुआ मिन्ज टिग्गा एक मेहनती और समर्पित डॉक्टर थीं। मैं उनके परिवार के दर्द और दुख को समझ सकता हूं।”

Corona Warriors: कोरोना वारियर्स डॉ.परपेटुआ मिन्ज टिग्गा,मदर एंड चाईल्ड वेलफेयर सेंटर, तिलक नगर में मुख्य चिकित्सा अधिकारी (एसएजी) के पद पर कार्यरत थीं। 3 मई, 2021 को उनके निधन के समय वह 65 वर्ष की थीं। 1993 से वो मरीजों की सेवा में समर्पित थीं। उनके परिवार में उनके पति और एक बेटी है।

यह भी पढ़े- भारत की राष्ट्रपति ने स्वच्छ सर्वेक्षण पुरस्कार प्रदान किए।