16.8 C
New Delhi
Tuesday, March 5, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesDelhi NewsHonorarium: केजरीवाल सरकार छह शहीदों के परिवारों को सम्मान राशि देगी।

Honorarium: केजरीवाल सरकार छह शहीदों के परिवारों को सम्मान राशि देगी।

73 / 100

Kejriwal government will give honorarium to the families of six martyrs.

Honorarium: केजरीवाल सरकार ने ड्यूटी के दौरान अपनी जान गंवाने वाले दिल्ली के छह शहीद जवानों के परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि देने को मंजूरी दी है।

Honorarium
Honorarium: केजरीवाल सरकार छह शहीदों के परिवारों को सम्मान राशि देगी। 2

Honorarium: राजस्व विभाग ने सम्मान राशि देने का प्रस्ताव मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भेजा था जिसे मंजूर कर लिया गया है. इसमें अग्निशमन कर्मी, सिविल डिफेंसकर्मी, सेना व पुलिस के लोग शामिल हैं. सरकार की ओर से जिन छह लोगों को एक-एक करोड़ रुपये सम्मान राशि देने की योजना बनाई गई है उसमें दिल्ली पुलिस में तैनात एएसआई ओम प्रकाश, एएसआई राधेश्याम, भारतीय सेना में तैनात मेजर रघुनाथ, कैप्टन जयंत जोशी, दिल्ली सिविल डिफेंस कर्मी पुनीत गुप्ता और अग्निशमनकर्मी प्रवीर कुमार शामिल है. इन सभी के परिवार को यह सम्मान राशि केजरीवाल सरकार की तरफ से दी जाएगी।

Honorarium: इसे लेकर राजस्व मंत्री आतिशी ने कहा कि दिल्ली सरकार सेना, पुलिस, पैरामिलिट्री, दिल्ली सिविल डिफेंस, होम गार्ड के जवानों की बहादुरी का सम्मान करती है. हमारी सरकार वर्दी पहनने वाले हर एक उस जवान की कद्र करती है जो अपनी जान पर खेल कर देश और समाज की रक्षा करते हैं. केजरीवाल सरकार ने ही ऐसे शहीदों को मरणोपरांत एक करोड़ रुपये के सम्मान राशि की घोषणा की थी. इस सम्मान राशि से शहीदों के परिवारों के नुकसान की भरपाई तो नहीं की जा सकती, लेकिन उनके परिवार को एक सम्मानजनक जीवन जीने में थोड़ी मदद ज़रूर मिलेगी।

यह भी पढ़े-  लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी BJP : क्लस्टर प्रभारियों की हुई बैठक, CG से राजेश मूणत और अजय चंद्राकर हुए शामिल।