Monday, May 20, 2024
34.1 C
New Delhi

Rozgar.com

32.1 C
New Delhi
Monday, May 20, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomePM Modi's effigy: कनाडा में खालिस्तान समर्थकों ने जलाया तिरंगा, पीएम मोदी...

PM Modi’s effigy: कनाडा में खालिस्तान समर्थकों ने जलाया तिरंगा, पीएम मोदी के पुतले में लगाई आग।

Khalistan supporters burn tiranga in Canada, set fire to PM Modi’s effigy.

अपमानजनक वीडियो वायरल, वैंकूवर में भारतीय वाणिज्य दूतावास के बाहर खालिस्तान समर्थकों ने जलाया भारतीय ध्वज तिरंगा:

PM Modi’s effigy: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के पीछे भारत का हाथ होने का आरोप लगाया है. इस पृष्ठभूमि में, दर्जनों खालिस्तान समर्थकों ने वैंकूवर में भारतीय वाणिज्य दूतावास के बाहर भारत सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

PM Modi’s effigy: इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने खालिस्तान के झंडे लहराए और नारे लगाए. उनमें से कुछ ने भारतीय वाणिज्य दूतावास के बाहर तिरंगा जलाया। इसी तरह का विरोध प्रदर्शन टोरंटो में भी आयोजित किया गया।

PM Modi’s effigy: कनाडा के सीटीवी न्यूज़ के अनुसार, इस समय, खालिस्तानी प्रदर्शनकारियों ने निज्जर की हत्या की सार्वजनिक जांच की मांग की। इस बीच खालिस्तान समर्थकों ने कनाडा के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन किया.

PM Modi’s effigy: विश्व सिख संगठन के अध्यक्ष तेजिंदर सिंह सिद्धू ने एक बयान में हरदीप सिंह निज्जर के हत्यारों का पता लगाने की मांग की. सीटीवी न्यूज ने बताया, “अगर समुदाय के सदस्य असुरक्षित महसूस करते हैं या हिंसा भड़काने के प्रयास देखते हैं, तो हम उन्हें तुरंत कानून प्रवर्तन से संपर्क करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।”

PM Modi’s effigy: इससे पहले, वैंकूवर पुलिस विभाग ने खालिस्तान समर्थकों के नियोजित विरोध प्रदर्शन से पहले वैंकूवर में भारतीय वाणिज्य दूतावास के आसपास एक सड़क को अवरुद्ध कर दिया था।

सीटीवी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, वैंकूवर के होवे स्ट्रीट पर एक इमारत में भारतीय वाणिज्य दूतावास के प्रवेश द्वार पर बैरिकेड लगा दिया गया था।

PM Modi’s effigy: कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो द्वारा 18 सितंबर को कनाडा में खालिस्तान टाइगर फोर्स के प्रमुख हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में शामिल होने का आरोप लगाने के बाद भारत और कनाडा के बीच संबंध तनावपूर्ण हो गए हैं।

भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने हाल ही में कहा था कि खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत की संलिप्तता के आरोप राजनीति से प्रेरित हैं।

18 जून को कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया के सरे में एक गुरुद्वारे के बाहर निज्जर की हत्या कर दी गई थी। उसे भारत ने आतंकवादी घोषित कर दिया था।

यह भी पढ़े- PM Modi ने 51 हजार युवाओं को बांटे नियुक्ति पत्र, कहा- नया भारत आज कमाल कर रहा है।