20.1 C
New Delhi
Wednesday, February 21, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeWorld Cup: खालिस्तानी आतंकी पन्नू की गीदड़ भभकी,वर्ल्ड कप को निशाना बनाने...

World Cup: खालिस्तानी आतंकी पन्नू की गीदड़ भभकी,वर्ल्ड कप को निशाना बनाने की दी धमकी।

Khalistani terrorist Pannu’s jackal got furious, threatened to target the World Cup.

अमेरिका में मौजूद प्रतिबंधित ‘सिख फॉर जस्टिस’ (SFJ) संगठन के चीफ गुरपतवंत सिंह पन्नू भारत के खिलाफ जहर उगलने से बाज नहीं आ रहा है. खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने दिल्ली के आईएसबीटी इलाके में फ्लाईओवर की दीवारों पर और कुछ जगहों पर खालिस्तान समर्थक नारे लिखवाए हैं. दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और मामले की जांच की जा रही है. 

हालांकि, भले ही पन्नू अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. मगर भारत उसकी हर हरकत पर नजर रखे हुए है. यही वजह है कि जैसे ही उसने इस पूरी घटना का वीडियो जारी किया, वैसे ही दिल्ली पुलिस एक्टिव हो गई. तुरंत सभी नारों को मिटवा दिया गया.  ये पहला मौका नहीं है, जब पन्नू ने इस तरह की हिमाकत की है. पन्नू ने 15 अगस्त और जी20 के पहले दिल्ली में भारत-विरोधी नारे लिखवाए थे. दोनों मामलों का खुलासा स्पेशल सेल ने किया था. इन मामलों में पुलिस ने तुरंत आतंकियों के गिरफ्तार भी किया. 

दिल्ली में सुरक्षा को लेकर बढ़ी चिंता

उत्तरी दिल्ली के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, पन्नू ने दावा किया है कि उसने उत्तर-पूर्वी दिल्ली को उत्तरी दिल्ली से जोड़ने वाले फ्लाईओवर पर भारत-विरोधी नारे लिखवाए हैं. अधिकारी ने कहा कि हमने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है और अब जांच शुरू की जा रही है. खालिस्तानी आतंकी पन्नू के इस वीडियो के सामने आने के बाद से ही दिल्ली में सुरक्षा को लेकर चिंताएं पैदा हो गई हैं. जिस तरह से उसके गुर्गे राजधानी में एक्टिव हैं, ये बड़ी चिंता की बात है.

वीडियो में क्या कहा रहा पन्नू? 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वीडियो में खालिस्तानी आतंकी पन्नू को ये कहते हुए सुना जा सकता है, ‘दिल्ली बनेगा खालिस्तान.’ वह ये भी दावा करता है कि कनाडा से खालिस्तान समर्थक तत्व अपने मकसद को पूरा करने के लिए दिल्ली पहुंचे हैं. पन्नू ने कहा है, ‘प्रधानमंत्री आप हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के लिए जिम्मेदार हैं और सिख फॉर जस्टिस इस हत्या का बदला लेगा. हमारा टारगेट 6 अक्टूबर से अहमदाबाद में शुरू हो रहा आईसीसी वर्ल्ड कप होने वाला है.’

भारत-कनाडा में विवाद

पन्नू का ये वीडियो ऐसे समय पर सामने आया है, जब भारत-कनाडा के बीच राजनयिक विवाद छिड़ा हुआ है. इस विवाद की वजह खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या है. निज्जर की 18 जून को कनाडा में हत्या कर दी गई. अब कनाडा का कहना है कि निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंट्स का हाथ है. भारत ने इन आरोपों को सिरे से नकार दिया है और साथ ही कनाडा को सबूत पेश करने को कहा है