Friday, May 24, 2024
31.8 C
New Delhi

Rozgar.com

31.1 C
New Delhi
Friday, May 24, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesChhattisgarhकोरबा : कुसमुंडा खदान में फिर हादसा, कोयला लोडर की चपेट में...

कोरबा : कुसमुंडा खदान में फिर हादसा, कोयला लोडर की चपेट में आने से सहायक की दर्दनाक मौत, मजदूरों ने की हड़ताल

कोरबा.

कोरबा साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की कुसमुंडा कोल माइंस में फिर हादसा हो गया। जहां कोयला लोडिंग के लिए लगे लोडर की चपेट में आने से हेल्पर की घटना स्थल पर दर्दनाक मौत हो गई। इस हादसे के बाद काम कर रहे मजदूरों की भीड़ एकत्रित हो गई और आंदोलन पर उतारू हो गए जहां एसईसीएल के खिलाफ रोजगार और मुआवजा की मांग कर रहे थे। इस घटना की सूचना मिलते हैं कुसमुंडा थाना बल के साथ मौके पर पहुंची और घटनाक्रम की जानकारी ली।

बताया जा रहा है मृतक 26 वर्षीय राकेश दास दीपका निवासी बतारी का रहने वाला था। इस घटना के बाद मृतक के परिजनों को सूचना दी गई जहां मौके पर पहुंचे। देखते ही देखते लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई और सभी आक्रोशित हो गए और काम बंद हड़ताल शुरू किया। बताया जा रहा कि घटना कुसमुंडा खदान के दो नम्बर कांटा घर के पास घटी है मृतक राकेश कुमार कोयला उठाने वाले लोडर पर हेल्पर का काम करता था। और दोपहर 3:00 बजे लगभग ड्राइवर के साथ कोयला लोडिंग के लिए लगा हुआ था इस दौरान चालक हेल्पर को देख नहीं पाया और वाहन के पीछे कुछ काम कर रहा था और ये हादसा हो गया।

कुसमुंडा थाना प्रभारी मनीष नागर ने बताया कि घटना के सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच कार्रवाई शुरू कर दी है फिलहाल हेल्पर की मौत कब कैसे किन परिस्थितियों में हुई है यह अभी जांच का विषय है। फिलहाल मृतक के परिजनों को सूचना दे दी गई है और मुआवजा और नौकरी को लेकर वार्ता जारी है।