Thursday, June 20, 2024
31.1 C
New Delhi

Rozgar.com

31.1 C
New Delhi
Thursday, June 20, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeSportsटेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला, 250 दिन बाद बेन स्टोक्स ने थामी...

टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला, 250 दिन बाद बेन स्टोक्स ने थामी गेंद, रोहित शर्मा हुए बोल्ड

नई दिल्ली
इंडिया वर्सेस इंग्लैंड 5 मैच की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला धर्मशाला में खेला जा रहा है। इस मैच के दूसरे दिन के पहले सेशन तक भारत मजबूत स्थिति में दिखाई दे रहा था। इंग्लैंड लगभग अपने सारे गेंदबाजों का इस्तेमाल कर चुका था, मगर उनसे रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी नहीं टूटी। दोनों ही बल्लेबाजों ने लंच ब्रेक से पहले शतक ठोक मेहमानों की बखिया उधड़े दी थी। उम्मीद थी कि लंच के बाद ये दोनों ही बल्लेबाज कहर बरपाएंगे, मगर तभी गेंद इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स ने थामी। बता दें, स्टोक्स घुटने की सर्जरी के बाद इस सीरीज में वापसी कर रहे हैं। उन्होंने शुरुआती चार मैचों में एक भी ओवर गेंदबाजी नहीं की थी। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में आखिरी बार जून 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गेंदबाजी की थी। लगभग 250 दिनों बाद स्टोक्स ने इस मैच में गेंदबाजी की।

इंडिया वर्सेस इंग्लैंड लाइव स्कोर
धर्मशाला टेस्ट में जैसे ही बेन स्टोक्स ने गेंद थामी तो पहली ही गेंद पर उन्होंने भारतीय कप्तान को क्लीन बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखा दी। स्टोक्स की यह अनप्लेबल गेंद को देखने के बाद रोहित शर्मा समेत इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड भी हैरान थे। इन दोनों ही खिलाड़ियों के रिएक्शन इस समय खूब वायरल हो रहे हैं।बता दें, बेन स्टोक्स ने रोहित शर्मा के विकेट के साथ गिल के साथ उनकी शतकीय साझेदारी को भी तोड़ा। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 171 रनों की साझेदारी हुई। रोहित शर्मा 162 गेंदों पर 13 चौकों और 3 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 103 रन बनाकर आउट हुए।
 
रोहित को आउट हुए अभी 6 ही गेंदें हुई थी कि जेम्स एंडरसन ने शुभमन गिल को आउट कर एक और भारतीय शतकवीर को पवेलियन की राह दिखाई। 8 गेंदों के अंदर इंग्लैंड ने दो शतकवीरों को आउट कर मैच में वापसी की। गिल 150 गेंदों पर 12 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 110 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हुए। लंच के बाद भारत दो विकेट गंवा चुका है और टीम का स्कोर खबर लिखे जाने तक 300 के पार पहुंच गया है।