27.1 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeNational Office Bearers: भाजपा ने जारी की राष्ट्रीय पदाधिकारियों की सूची, UP...

National Office Bearers: भाजपा ने जारी की राष्ट्रीय पदाधिकारियों की सूची, UP के इन नेताओं को मिली जगह।

BJP released the list of national office bearers.

National Office Bearers: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी टीम का एलान कर दिया है. नड्डा ने शनिवार को पार्टी के केंद्रीय पदाधिकारियों की सूची जारी कर दी है. छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है. वहीं उत्तर प्रदेश के नेताओं को भी जगह मिली है।

National Office Bearers
National Office Bearers: भाजपा ने जारी की राष्ट्रीय पदाधिकारियों की सूची, UP के इन नेताओं को मिली जगह। 3

National Office Bearers: केंद्रीय उपाध्यक्षों की लिस्ट में यूपी से दो सांसद रेखा वर्मा, लक्ष्मीकांत बाजपेई और विधान परिषद सदस्य और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व वीसी तारिक मंसूर को जगह दी गई है. झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुबर दास भी केंद्रीय उपाध्यक्ष बनाए गए हैं. संजय बंदी और सुनील बंसल को राष्ट्रीय महामंत्री बनाया गया है. संजय बंदी को केंद्रीय टीम में शामिल कर पार्टी ने तेलंगाना के लिए संदेश दिया है। कैलाशविजयवर्गीय, तरुण चुग, विनोद तावड़े, अरुण सिंह को फिर से मौका मिला है. सभी को फिर से महामंत्री बनाया गया है।

National Office Bearers 1
National Office Bearers: भाजपा ने जारी की राष्ट्रीय पदाधिकारियों की सूची, UP के इन नेताओं को मिली जगह। 4

National Office Bearers: कांग्रेस के दिग्गज नेता एके एंटोनी के बेटे अरुण एंटोनी को राष्ट्रीय सचिव बनाया गया. एंटनी कुछ समय पहले ही पार्टी में शामिल हुए थे. गोरखपुर के पूर्व विधायक राधा मोहन अग्रवाल को केंद्रीय टीम में एंट्री देकर यूपी की राजनीति को बड़ा संदेश दिया गया है. 2022 के विधानसभा चुनाव में उन्हें टिकट नहीं दिया गया था, लेकिन अब उन्हें राष्ट्रीय टीम में जगह दी गई है. आंध्र प्रदेश के प्रभारी सुनील देवधर को राष्ट्रीय टीम से हटाया गया. सीटी रवि और दिलीप सैकिया को भी महामंत्री पद से हटा दिया गया है. मध्य प्रदेश के सांसद और पूर्व सह कोषाध्यक्ष को हटाया गया. उनकी जगह नरेश बंसल को सह कोषाध्यक्ष बनाया गया है।

यह भी पढ़े- जल्द तैयार होगा परिवार कल्याण ई-पासबुक, CM योगी का बड़ा ऐलान।