17.9 C
New Delhi
Wednesday, February 21, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeLok Sabha Chunav: लोकसभा चुनाव में ये तीन राज्य दे रहे हैं...

Lok Sabha Chunav: लोकसभा चुनाव में ये तीन राज्य दे रहे हैं बीजेपी को टेंशन।

Lok Sabha Chunav: For the Lok Sabha elections 2024, from the ruling BJP to the Congress has geared up.

Lok Sabha Chunav: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सत्तारूढ़ बीजेपी से लेकर कांग्रेस ने कमर कस लिया है। कई सर्वे में बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए फिर से सरकार में आती तो दिख रही है लेकिन इसबार उसके लिए मुश्किलें भी कम नहीं हैं। कई राज्यों में न केवल उसकी सीटें घटने का अनुमान लगाया गया है बल्कि वोट प्रतिशत भी घट सकता है।

Screenshot 2023 08 18 at 2.46.40 PM
Lok Sabha Chunav: लोकसभा चुनाव में ये तीन राज्य दे रहे हैं बीजेपी को टेंशन। 2

Lok Sabha Chunav: बता दें कि सर्वे में एनडीए लगातार तीसरी बार बहुमत के साथ सरकार में तो आती दिख रही है लेकिन कई राज्यों में उसको नुकसान होता दिख रहा है। टाइम्स नाउ नवभारत के सर्वे के मुताबिक एडीए को 296 से 326 सीटें मिलने का अनुमान है। I.N.D.I.A. गठबंधन को 160-190 सीटें मिल सकती है। इसके अलावा अन्य दलों को सीटें मिलेंगी।

तीन राज्यों ने दी बीजेपी को टेंशन

Lok Sabha Chunav: वैसे तो बीजेपी सर्वे के अनुसार आराम से बहुमत के करीब पहुंचती दिख रही है लेकिन तमिलनाडु, पंजाब और केरल में पार्टी को नुकसान होता दिख रहा है। इन राज्यों में विपक्षी गठबंधन की सरकार है। एनडीए के खिलाफ बना इंडिया गठबंधन यहां काफी मजबूत दिख रहा है। ऐसे में मामला अगर करीबी हुआ तो भगवा दल को यहां से झटका ही मिलने वाला है।

पंजाब, तमिलनाडु, केरल देंगे बीजेपी को झटका

Lok Sabha Chunav: एक रिपोर्ट के मुताबिक़ तमिलनाडु, पंजाब और केरल में वहां की सत्तारूढ़ दल को बड़ी जीत मिल सकती है। तमिलनाडु में इंडिया गठबंधन को 30-34 सीटें जीतने का अनुमान लगाया है। जबकि एनडीए गठंबधन को 4-8 सीटों का अनुमान है। राज्य में लोकसभा की 39 सीटें हैं। इस राज्य में डीएमके और कांग्रेस के बीच गठबंधन है। पंजाब की 13 सीटों में इंडिया गंठबंधन 8-12 सीटें जीत सकता है। जबकि एडीए को 2-3 सीटें मिल सकती है। यहां लोकसभा की कुल 13 सीटें हैं और यहां आप की सरकार है। केरल की 20 लोकसभा सीटों में से एनडीए के लिए हालात पतली है। यहां सर्वे के अनुसार उसे 0-1 से सीटें मिल सकती है जबकि इंडिया गठबंधन 18-20 सीटें से जीत सकती है। इस राज्य में लेफ्ट फ्रंट वाली सरकार है।

Lok Sabha Chunav: इन दिनों Pm Modi  ने तमिलनाडु को लेकर काफी सारे बयान दिए हैं। माना जा रहा है कि भगवा दल 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले इस राज्य में बड़ी तैयारी शुरू कर सकती है। वहीं केरल में भी बीजेपी जमीनी स्तर पर खुद को मजबूत करने में जुटी है। अगले साल होने वाले इन चुनावों के लिए बीजेपी भी पूरी ताकत झोंकने की तैयारी में जुटी हुई है।

यह भी पढ़ें :https://www.khabronkaadda.com/bjp-cbi-of-balian-and-sangwan-relation/