Monday, April 15, 2024
24 C
New Delhi

Rozgar.com

24.1 C
New Delhi
Monday, April 15, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomePoliticsलोकसभा चुनाव 2024 : नए चेहरों को मैदान में उतारने की तैयारी,...

लोकसभा चुनाव 2024 : नए चेहरों को मैदान में उतारने की तैयारी, भाजपा की दूसरी लिस्ट इस दिन आने की संभावना

बेंगलुरु
लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी जल्द ही दूसरी लिस्ट जारी करेगी। भाजपा के संसदीय बोर्ड के सदस्य और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार को संकेत दिया कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवारों की दूसरी सूची को बुधवार को अंतिम रूप दिए जाने की संभावना है। भाजपा ने दो मार्च को 16 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 195 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी।

बुधवार को दूसरी लिस्ट फाइनल हो जायेगी
येदियुरप्पा ने बताया कि वह बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी जा रहे हैं। छह मार्च को दिल्ली में एक बैठक है। संभवतः कर्नाटक सहित (लोकसभा उम्मीदवारों की) दूसरी सूची को अंतिम रूप दिया जा सकता है। उसी के मद्देनजर मैं दिल्ली जा रहा हूं। मेरा मानना है कि परसों सूची फाइनल हो जायेगी। राष्ट्रीय नेता सूची पर अंतिम निर्णय लेंगे।

सभी सीटों की घोषणा हो सकती है
प्रेस वार्ता में जब उनसे यह पूछा गया कि क्या उम्मीदवारों की दूसरी सूची में कर्नाटक के सभी 28 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों के नाम होंगे? येदियुरप्पा ने बताया कि संभवतः कोई देरी नहीं होगी। सभी सीटों की घोषणा हो सकती है।

नए चेहरों को मैदान में उतारे जाने की संभावना
कर्नाटक में कुछ नए चेहरों को मैदान में उतारे जाने की संभावना पर उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात का कोई अंदाजा नहीं है कि पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं के मन में क्या है। उन्होंने कहा कि अंतिम निर्णय दिल्ली में नेता लेंगे।

सीटों पर बन जाएगी बात
पार्टी के दिग्गज नेता ने यह भी नहीं बताया कि राज्य में एनडीए सहयोगी जद (एस) को कितनी सीटें आवंटित की जाएंगी, लेकिन उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के नेतृत्व वाले संगठन के साथ एक समझौता किया जाएगा।