Tuesday, May 28, 2024
44 C
New Delhi

Rozgar.com

38.1 C
New Delhi
Tuesday, May 28, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesCylinder Blast: लखनऊ सिलेंडर ब्लास्ट से दहला, एक ही परिवार के पांच...

Cylinder Blast: लखनऊ सिलेंडर ब्लास्ट से दहला, एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत, 4 की हालत नाजुक।

Lucknow rocked by cylinder blast, five people of the same family died, condition of 4 critical.

लखनऊ

Cylinder Blast: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक घर में सिलेंडर में जोरदार ब्लास्ट (Cylinder blast) हो गया, जिसकी चपेट में परिवार के 9 लोग आ गए. इसके बाद सभी अस्पताल ले जाया गया, जहां पांच लोगों ने दम तोड़ दिया. वहीं चार की हालत गंभीर बनी हुई है. सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

Cylinder Blast: जानकारी के मताबिक, यह घटना लखनऊ के काकोरी स्थित हाता हजरत साहब काकोरी कस्बे की है. यहां रहने वाले मुशीर अली जरदोजी कढ़ाई का काम कर रहे थे. मुशीर के घर में गैस सिलेंडर रखे हुए थे. किसी तरह अचानक घर में आग लग गई और जोरदार आवाज के साथ सिलेंडर ब्लास्ट हो गए.

Cylinder Blast: सिलेंडर फटने के बाद आग की चपेट में मुशीर और उनके परिवार के 9 लोग आ गए. धमाका होते ही पूरे मोहल्ले में हड़कंप मच गया. लोगों ने देखा तो मुशीर के घर से आग की लपटें उठ रही थीं. तुरंत सूचना फायर ब्रिगेड के साथ ही पुलिस को दी गई. फायर टीम ने मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत से आग को काबू किया.

मुशीर के घर में दिखीं आग की लपटें.

Cylinder Blast: इसी के साथ मौके पर मौजूद पुलिस ने मुशीर सहित उनके परिवार के 9 लोगों को अस्पताल पहुंचाया, जहां पांच लोगों की मौत हो गई. इनमें मुशीर अली और उनकी पत्नी हुस्ना बानो, भांजी हुमा, हिबा और भतीजी राईया ने दम तोड़ दिया. मुशीर की दो बेटियां, एक भांजी और लड़का अजमत घायल हो गए.

Cylinder Blast: ब्लास्ट इतना जोरदार था कि कमरे की दीवार भी उड़ गई. पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया मामला शॉर्ट सर्किट का बताया जा रहा है, जिसकी वजह से घर में रखे दो सिलेंडरों में विस्फोट हो गया. पुलिस बल और फायर ब्रिगेड की कुल तीन गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया गया.

घटना को लेकर लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट ने क्या बताया?

Cylinder Blast: लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट ने बताया कि काकोरी कस्बे में एलपीजी सिलेंडर ब्लास्ट होने से कुल 9 लोग घायल हो गए थे, जिनमें 5 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में 1 महिला, 1 पुरुष और तीन बच्चियां शामिल हैं. ये सभी एक ही परिवार के थे. वहीं 4 अन्य लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं, जिनको लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. उनकी हालत अभी गंभीर बनी हुई है

Cylinder Blast: गैस सिलेंडर ब्लास्ट होने का कारण शॉर्ट सर्किट होना पाया गया है, जिनमें दो सिलेंडर ब्लास्ट हो गए. फिर देखते ही देखते आग लग गई और हादसा हो गया. आग बुझाने में फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां घटनास्थल पर बुलाई गई थीं, जहां फायर कर्मियों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया. फिलहाल मामले में जांच पड़ताल की जा रही है, जिससे आगे की विधिक कार्रवाई अमल में लाई जा सके, ताकि और चीजें स्पष्ट हो सकें.