27.1 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeMadhya Pradesh: CM शिवराज ने डॉक्टर्स को दिए नियुक्ति पत्र,कहा- मरीजों पर स्नेह...

Madhya Pradesh: CM शिवराज ने डॉक्टर्स को दिए नियुक्ति पत्र,कहा- मरीजों पर स्नेह और प्रेम की वर्षा करें।  

Madhya Pradesh: Appointment letters were handed over to the selected candidates in various departments in Bhopal today.

Madhya Pradesh: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा रवींद्र भवन सभागार, भोपाल में आज विभिन्न विभागों में चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपा गया। इसमें स्वास्थ्य विभाग अंतर्गत नवनियुक्त 925 चिकित्सकों को सीएम शिवराज ने नियुक्ति पत्र वितरण किया।  बता दें कि इस कार्यक्रम के तहत सीएम शिवराज ने ऊर्जा विभाग के इंजीनियर्स को भी नियुक्ति पत्र सौंपा । साथ ही कृषि विभाग के सहायक संचालक, किसान कल्याण और कृषि विकास अधिकारी, ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी, पशुपालन और डेयरी विभाग के सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारियों को भी नियुक्ति पत्र दिया।  

Screenshot 2023 09 16 at 5.32.06 PM
Madhya Pradesh: CM शिवराज ने डॉक्टर्स को दिए नियुक्ति पत्र,कहा- मरीजों पर स्नेह और प्रेम की वर्षा करें।   2

भगवान के बाद दूसरा कोई दर्जा मिला है तो डॉक्टर को मिला है- शिवराज 

Madhya Pradesh: कार्यक्रम के दौरान संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि 925 डॉक्टर की एक साथ आज नियुक्ति हो रही है। उन्होंने कहा कि भगवान के बाद दूसरा कोई दर्जा मिला है तो डॉक्टर को मिला है। डॉक्टर की जस्टिफाई मांगे पूरी की गई हैं। सीएम शिवराज ने इस दौरान डॉक्टर को व्यवहारिक ज्ञान भी सिखाते हुए मरीजों के बेहतर ढंग से पेश आने को कहा। मुख्यमंत्री बोले- स्नेह , प्रेम और आत्मीयता का ऐसा रसायन होता है, जो आधी बीमारी को अपने आप ठीक कर देता है। इसलिए आप सभी नव नियुक्त डॉक्टर्स मरीजों पर स्नेह और प्रेम की वर्षा करें, ताकि वो जल्दी स्वस्थ हो जाएं। ‘शरीरमाद्यं खलु धर्मसाधनम्’ शरीर माध्यम है सभी धर्मों के पालन करने का। अगर शरीर स्वस्थ है तो आप दुनिया में हर काम कर सकते हैं।

पहले बिजली आती कम, जाती ज्यादा थी- शिवराज 

Madhya Pradesh: वहीं सीएम शिवराज ने बिना किसी का नाम लेते हुए कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में एक समय ऐसा भी था जब बिजली आती कम थी, जाती ज्यादा थी।   

विश्व का कल्याण है सनातन की भावना-  सीएम शिवराज 

Madhya Pradesh: सीएम शिवराज ने सनातन धर्म को लेकर कहा कि भारत आदिकाल से कहता आया है,धर्म की जय हो अधर्म का नाश हो, प्राणियों में सद्भावना हो,विश्व का कल्याण हो। सीएम ने कहा कि कई आए और कई चले गए। सनातन था, सनातन है और सनातन आगे भी रहेगा। उन्होंने कहा कि मैं 24 घंटे में से 18 घंटे काम करता हूं
कभी-कभी 20 घंटे भी काम करता हूं। मध्य प्रदेश मेरा परिवार है, मैं इसकी सेवा में लगा हुआ हूं।   

यह भी पढ़ें: https://www.khabronkaadda.com/bjpsunil-yadav-exposed-the-anti-obc-face-of-kejriwal-government/