Thursday, June 20, 2024
31.1 C
New Delhi

Rozgar.com

31.1 C
New Delhi
Thursday, June 20, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeCareerमध्य प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल रिजल्ट जारी, ये रहा डायरेक्ट लिंक

मध्य प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल रिजल्ट जारी, ये रहा डायरेक्ट लिंक

भोपाल

एमपी पुलिस कॉन्स्टेबल का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। अभ्यर्थी कई महीनों से इस रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे। अगर आप भी इस परीक्षा में शामिल हुए थे, तो रिजल्ट अपना रोल नंबर सहित अन्य डिटेल्स दर्ज करके चेक कर सकते हैं। रिजल्ट चेक करने का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट https://esb.mp.gov.in/e_default.html पर दिया गया है।

इस डायरेक्ट लिंक से चेक करें रिजल्ट

इन स्टेप्स से चेक करें रिजल्ट
– सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
– इसके बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
– पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके सबमिट करें।
– रिजल्ट सामने होगा।
– रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।

2023 में आयोजित हुई थी परीक्षा
एमपी पुलिस कॉन्स्टेबल की परीक्षा राज्य विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 12 अगस्त से 12 सितंबर, 2023 तक आयोजित की गई थी। परीक्षा में बड़ी संख्या में अभ्यर्थी शामिल हुए थे। परीक्षा कड़ी सुरक्षा के बीच आयोजित की गई थी। हालांकि, कई जगहों से पेपर लीक आदि की भी खबरें आईं थीं। कॉन्स्टेबल भर्ती के जरिए कुल 7411 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

सफल अभ्यर्थी देंगे फिजिकल एग्जाम
लिखित परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को फिजिकल एग्जाम के लिए बुलाया जाएगा। फिजिकल में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को मेडिकल टेस्ट और फिर डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के बुलाया जाएगा। फिजिकल टेस्ट के लिए विभाग की तरफ से अलग से एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। जिन अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी, उन्हें सलाह है कि वे रिजल्ट निर्धारित तारीख तक डाउनलोड कर लें। क्योंकि उसके बाद लिंक ऑफिशियल वेबसाइट से हटा लिया जाएगा।