29 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeMadhya Pradesh: सीएम शिवराज कल प्रदेशव्यापी रोजगार दिवस का करेंगे शुभारंभ।

Madhya Pradesh: सीएम शिवराज कल प्रदेशव्यापी रोजगार दिवस का करेंगे शुभारंभ।

Madhya Pradesh: Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh Chouhan will inaugurate the state-wide Employment Day in Ujjain on September 20.

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 20 सितंबर को उज्जैन में प्रदेशव्यापी रोजगार दिवस का शुभारंभ करेंगे। इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम में विभिन्न स्वरोजगार योजनाएं के 3 लाख से अधिक युवाओं को 2300 करोड़ रुपये से अधिक का ऋण वितरण कर स्व-रोजगार से जोड़ा जाएगा।

Screenshot 2023 09 19 at 12.16.47 PM
Madhya Pradesh: सीएम शिवराज कल प्रदेशव्यापी रोजगार दिवस का करेंगे शुभारंभ। 2

71 हजार से अधिक को मिलेगा रोजगार

Madhya Pradesh: सीएम विभिन्न जिलों की 1708 एमएसएमई इकाइयों और 10 करोड़ से 50 करोड़ की निवेश वाली 43 इकाइयों का लोकार्पण भी करेंगे। इसके साथ ही 307 एमएसएमई इकाइयों का भूमि-पूजन और 17 क्लस्टर व 26 विभागीय औद्योगिक क्षेत्रों का भूमि-पूजन और लोकार्पण किया जाएगा। इन परियोजनाओं से 71 हजार से अधिक व्यक्तियों को रोजगार मिलेगा।

11 करोड़ से बनी मेघदूत पार्किंग और 27 करोड़ रूपये से बने अन्न क्षेत्र का लोकार्पण

Madhya Pradesh: सीएम शिवराज महाकाल लोक परिसर में उज्जैन स्मार्ट सिटी द्वारा 11 करोड़ 9 लाख रूपए की लागत से निर्मित मेघदूत पार्किंग, 27 करोड़ की लागत से श्री महाकाल मंदिर प्रबंध समिति द्वारा निर्मित अन्न क्षेत्र का लोकार्पण करेंगे। मंदिर समिति की ओर से 500 करोड़ की लागत से बनाये जाने वाले भक्त निवास और 17 करोड़ रूपये से बनने वाले फेसिलिटी सेंटर का भूमि-पूजन भी होगा।

सफल उद्यमी और स्व-रोजगार में लगे युवा अपने अनुभव साझा करेंगे

Madhya Pradesh: मुख्यमंत्री शिवराज ने सोमवार को समत्व भवन में आयोजित बैठक में रोजगार दिवस के लिए जारी तैयारियों की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी जिले कार्यक्रम से जुड़ें और सफल उद्यमियों व स्व-रोजगार में लगे युवाओं के अनुभवों को प्रदेश के अन्य उद्यमियों और युवाओं से साझा करने की व्यवस्था की जाए। यह गतिविधि युवाओं के लिए प्रेरक और मार्गदर्शक सिद्ध होगी। कार्यक्रम उज्जैन में हरी फाटक के पास होगा। इस दौरान प्रमुख सचिव औद्योगिक नीति व निवेश प्रोत्साहन संजय शुक्ला समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें :https://www.khabronkaadda.com/delhiworkshop-for-survivors-of-sexual-harassment-organized-in-safdarjung/