20.7 C
New Delhi
Tuesday, March 5, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeMadhya Pradesh: जबलपुर पहुंचे सीएम शिवराज: कहा- जनजातीय नायक के बलिदानों को...

Madhya Pradesh: जबलपुर पहुंचे सीएम शिवराज: कहा- जनजातीय नायक के बलिदानों को युगों तक याद रखा जाएगा।

Madhya Pradesh: Chief Minister Shivraj Singh Chouhan garlanded the statues of martyr Shankar Shah and Kunwar Raghunath Shah.

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शहीद शंकर शाह और कुंवर रघुनाथ शाह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जनजातीय नायक अमर शहीद राजा शंकर शाह और रघुनाथ शाह हमारी प्रेरेणा है। जब तक आसमान में सूरज चांद रहेगा तब तक राजा शंकर शाह रघुनाथ शाह का नाम रहेगा। इनके बलिदान को युगों-युगों तक याद रखा जाएगा। उनके चरणों में मेरा कोटि-कोटि प्रणाम है।

Screenshot 2023 09 18 at 6.56.42 PM
Madhya Pradesh: जबलपुर पहुंचे सीएम शिवराज: कहा- जनजातीय नायक के बलिदानों को युगों तक याद रखा जाएगा। 2

दरअसल, सोमवार को सीएम शिवराज सिंह जबलपुर पहुंचे। जहां उन्होंने माल गोदाम स्थित शहीद शंकर शाह और कुंवर रघुनाथ शाह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि जनजातीय नायक अमर शहीद राजा शंकर शाह और रघुनाथ शाह हमारी प्रेरेणा है।

रानी दुर्गावती का स्मारक बनाया जाएगा- CM शिवराज

Madhya Pradesh: उन्होंने कहा कि जबलपुर में मदन महल के पहाड़ पर 100 करोड़ रुपये की लागत से रानी दुर्गावती का स्मारक बनाया जाएगा। रानी दुर्गावती शासन की सुशासन और सेवा की प्रतीक थी। 5 अक्टूबर को मैं जबलपुर आऊंगा तब धूमधाम से जनशताब्दी मनाई जाएगी। आदिवासियों के लिए पिछली बार की गई 14 घोषणा हमने अमल में लाई है।

छिंदवाड़ा यूनिवर्सिटी का नाम शंकर शाह विश्वविद्यालय

Madhya Pradesh: मुख्यमंत्री ने कहा कि अंग्रेजों ने गरीबों को शिक्षा से रोकने के लिए उन पर अंग्रेजियत थोपी थी। डॉक्टरी और इंजीनियरिंग की पढ़ाई हिंदी में करके हमने क्रांतिकारी फैसला किया। सरकारी स्कूल के बच्चों के लिए मेडिकल की पढ़ाई में 5 प्रतिशत सीट रिजर्व रहेगी। हमने पेशा एक्ट लागू करके जल जंगल जमीन का अधिकार दिया है। सारी लाडली बहन को 450 रुपये में गैस सिलेंडर दिया जाएगा। गरीबों का पिछला बिल जीरो कर सरकार भरपाई करेगी। छिंदवाड़ा यूनिवर्सिटी का नाम बदलकर हमने शंकर शाह विश्वविद्यालय किया। इस दौरान विधायक समेत बीजेपी के कई नेता मौजूद रहे।

कांग्रेस पर साधा निशाना

Madhya Pradesh: सीएम शिवराज सिंह ने कांग्रेस पर जमकर निशाना भी साधा हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी पूरी तरह फर्जी है इसलिए फर्जी काम करवा रही है। कांग्रेस ने सिर्फ एक ही परिवार के नाम पर भवनों के नाम रखे। हमने आदिवासी जननायकों के नाम पर भवनों का निर्माण करवाया। स्टालिन को अपने साथ रखकर कांग्रेस सनातन धर्म का अपमान कर रही है। स्टालिन के बयान पर सोनिया गांधी, राहुल गांधी जवाब दें। कांग्रेस जन आक्रोश रैली निकाले हम तो आशीर्वाद मांगते रहेंगे।

यह भी पढ़ें :https://www.khabronkaadda.com/bjpgovernor-of-delhi-and-demanding-agricultural-status/