Wednesday, April 24, 2024
23.1 C
New Delhi

Rozgar.com

23.1 C
New Delhi
Wednesday, April 24, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesRajasthanमहेंद्रजीत ने बड़ा दावा किया कि अगले कुछ दिनों में कांग्रेस पार्टी...

महेंद्रजीत ने बड़ा दावा किया कि अगले कुछ दिनों में कांग्रेस पार्टी में भगदड़ मचने वाली है

जयपुर
कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की अगुवाई में आयोजित हो रही भारत जोड़ो न्याय यात्रा (Bharat Jodo Nyay Yatra) 7 मार्च को बांसवाड़ा (Banswara) जिले में प्रवेश करेगी. इससे पूर्व कांग्रेस (Congress) पार्टी में भारी भगदड़ मचने वाली है. यह बड़ा दावा पूर्व मंत्री और कांग्रेस की सर्वोच्च कमेटी सीडब्ल्यूसी (CWC) के सदस्य रहे महेंद्रजीत सिंह मालवीय (Mahendrajeet Singh Malviya) ने किया है. मालवीय ने दावा किया है कि जिले में सरपंच से लेकर जिला प्रमुख तक सभी अगले कुछ दिनों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होंगे. वहीं इसके उलट कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष ने मालवीय के इस दावे को खारिज करते हुए कहा है कि ऐसा कुछ नहीं होने वाला.

ये नेता कांग्रेस छोड़ थामेंगे कमल

करीब पांच दशक तक बांसवाड़ा जिले में कांग्रेस पार्टी की धुरी कहे जाने वाले और कई बार मंत्री और कांग्रेस की सर्वोच्च कमेटी सी डब्ल्यूसी के सदस्य रहे महेंद्रजीत सिंह मालवीय ने भाजपा ज्वाइन करने के बाद बड़ा दावा किया है कि अगले कुछ दिनों में कांग्रेस पार्टी में भगदड़ मचने वाली है और बांसवाड़ा जिले में सरपंच से लेकर जिला प्रमुख तक सब लोग भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने वाले हैं. मालविया ने कहा कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की उपस्थिति में हजारों जनप्रतिनिधि, पदाधिकारी और कार्यकर्ता भाजपा में शामिल होंगे, जिसमें प्रमुख रूप से जिला प्रमुख रेशम मालवीया, उप प्रधान प्रेम प्रताप सिंह मालवीया सहित अन्य पदाधिकारी भाजपा में शामिल होंगे.

'पाला बदलने वालों की जानकारी नहीं'

बांसवाड़ा जिले में सात मार्च को राहुल गांधी की अगुवाई में भारत जोड़ों न्याय यात्रा प्रवेश करेगी, जिसके लिए कांग्रेस सरकार तैयारी में जुट गई है. लेकिन पार्टी में असमंजस की स्थिति होने से उत्साह नजर नहीं आ रहा. जहां डूंगरपुर जिले में भारत जोड़ों न्याय यात्रा को लेकर जनजागरण रैलियां निकाली जा रही है. वहीं बांसवाड़ा जिले में अभी कोई गतिविधि होती नजर नहीं आ रही. हालांकि कांग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष रमेश चंद्र पंड्या इससे इत्तेफाक नहीं रखते और पार्टी में किसी तरह की उहापोह की स्थिति से भी इनकार कर रहे हैं और मालवीय के दावे को भी खारिज कर रहे हैं. लेकिन यह भी कह रहे हैं कि कौन नेता पाला बदल रहा है उनको इसकी जानकारी नहीं है.

मालवीया के भाजपा ज्वाइन करने के बाद से जहां जिला प्रमुख रेशम मालवीया, उप प्रधान प्रेम प्रताप सिंह मालवीया सहित कई कांग्रेसी नेता खुले आम भाजपा के कार्यक्रमों में शामिल हो रहे हैं. ऐसे में यह कहा जा सकता है कि आने वाले दिन कांग्रेस की राजनीति में काफी उठा पटक के साबित होने वाले हैं.