Thursday, June 20, 2024
31.1 C
New Delhi

Rozgar.com

31.1 C
New Delhi
Thursday, June 20, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesRajasthanकोटा में शिव बारात के दौरान बड़ा हादसा, करंट की चपेट में...

कोटा में शिव बारात के दौरान बड़ा हादसा, करंट की चपेट में आने से 14 बच्चे झुलसे

कोटा

शिवरात्रि के पावन मौके पर राजस्थान के कोटा में एक बड़ा हादसा हुआ है. शिव बारात निकाले जाने के दौरान करंट की चपेट में आने से करीब 14 बच्चे झुलस गए हैं. हादसे के बाद हर तरफ चीख-पुकार मच गई. बच्चों को लेकर लोग अस्पताल की तरफ दौड़ते भागते नजर आए.

सभी घायल बच्चों को इलाज के लिए एमबीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायल बच्चों से मिलने के लिए लोकसभा स्पीकर ओम बिरला और ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर भी अस्पताल पहुंचे.

एसपी सिटी ने बताया कैसे हुआ हादसा

कोटा की एसपी (सीटी) अमृता धवन ने बताया कि यह घटना दोपहर लगभग 12 बजे के आसपास हुई. कुछ लोग कलश में पानी भरने के लिए इकट्ठा हुए थे जिसमें 20-25 बच्चे और महिला-पुरुष शामिल थे.

एसपी ने कहा, 'इसी में एक बच्चे के हाथ में 20 से 22 फुट का लंबा लोहे का पाइप था जो ऊपर से गुजर रहे हाई टेंशन तार से टकरा गया जिससे करंट फैल गया. इसी दौरान वहां मौजूद अन्य बच्चे भी करंट की चपेट में आ गए और झुलस गए.'

अधिकारी ने बताया कि प्राथमिकता के आधार पर उनको उपचार दिया जा रहा है. हमारी पहली कोशिश यही है कि सभी बच्चों का इलाज अच्छे से हो. उन्होंने कहा कि इसमें से एक बच्चे की हालत गंभीर है और वो 100 फीसदी तक झुलस चुका है जबिक एक अन्य बच्चे को 50 फीसदी बर्न इंजरी हुई है. बाकी बच्चे उससे कम प्रभावित हुए हैं. महिला अधिकारी ने कहा कि पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर जांच में जुट गई है. मैं खुद भी वहीं जा रही हैं.

लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला ने जताया दुख

इस घटना पर लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला ने दुख जाहिर किया है। वे बच्चों का हाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे हैं। उन्होंने बच्चों के इलाज के लिए हर संभव मदद देने की बात कही है। उन्होंने डॉक्टरों से भी बात की। उन्होंने यह भी कहा कि जरुरत हुई तो बच्चों को इलाज के लिए जयपुर ले जाया जाएगा।