Tuesday, June 25, 2024
30.1 C
New Delhi

Rozgar.com

30.1 C
New Delhi
Tuesday, June 25, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeElectionAlliance INDIA: ममता बनर्जी ने विपक्षी गठबंधन INDIA को बड़ा झटका दिया,...

Alliance INDIA: ममता बनर्जी ने विपक्षी गठबंधन INDIA को बड़ा झटका दिया, अब UP समेत इन राज्यों में उतारेंगी उम्मीदवार।

Mamta Banerjee gave a big blow to the opposition alliance INDIA, now she will field candidates in these states including UP.

कोलकाता
Alliance INDIA: कांग्रेस के साथ बातचीत की अटकलों के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विपक्षी गठबंधन INDIA को बड़ा झटका दे दिया। उन्होंने सभी 42 सीटों पर TMC यानी तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों का नाम घोषित कर दिया है। खास बात है कि अब पार्टी सुप्रीमो बनर्जी सिर्फ बंगाल ही नहीं, अन्य राज्यों में भी उम्मीदवार उतारने की तैयारी में हैं।

Alliance INDIA: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राजधानी कोलकाता के ब्रिगेड पार्क में उन्होंने लिस्ट जारी की। साथ ही कहा, ‘हमारी पार्टी पश्चिम बंगाल के बाहर भी लड़ेगी। हम मेघालय और उत्तर प्रदेश में भी उम्मीदवार उतारेंगे।’ खास बात है कि कांग्रेस के बंगाल अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी के गढ़ माने जाने वाले ब्रह्मपुर से टीएमसी ने पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान को मैदान में उतारा है।

Alliance INDIA: कार्यक्रम के दौरान सीएम बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार पर भी हमले किए। उन्होंने केंद्र सरकार पर फंड्स नहीं देने, मणिपुर मुद्दे को लेकर आरोप लगाए। साथ ही कहा कि CAA यानी नागरिकता संशोधन कानून बंगाल में लागू नहीं होने देंगी। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने कहा, ‘चुनाव से पहले वो कहते थे कि CAA लागू किया जाएगा, लेकिन CAA या NRC लागू नहीं होने देंगे।’

Alliance INDIA: खास बात है कि इस दौरान उन्होंने संदेशखाली की घटनाओं का जिक्र नहीं किया। हालांकि, उम्मीदवारों की सूची में उन्होंने बशीरहाट क्षेत्र से सांसद रहीं अभिनेत्री नुसरत जहां का टिकट काट दिया और हाजी नुरूल इस्लाम को प्रत्याशी बनाया। यह सीट संदेशखाली में आती है। ताजा लिस्ट में टीएमसी ने पांच सांसदों के नाम काटे हैं।

Alliance INDIA: इनमें जहां के अलावा मिमी चक्रवर्ती और सांसद अर्जुन सिंह का भी नाम शामिल है। खास बात है कि सिंह पहले भाजपा में शामिल हो गए थे, लेकिन बीते साल ही उन्होंने टीएमसी में वापसी की है।