16.8 C
New Delhi
Tuesday, March 5, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesDelhi NewsProtest Against Opposition: विपक्षी सांसदो का विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए आम...

Protest Against Opposition: विपक्षी सांसदो का विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए आम आदमी पार्टी के कई सांसद और विधायक।

Many MPs and MLAs of Aam Aadmi Party joined the protest against opposition MPs.

  • विपक्षी सांसदों के निलंबन को लेकर “इंडिया” गठबंधन का विरोध प्रदर्शन, आम आदमी पार्टी के कई सांसद और विधायक प्रदर्शन में हुए शामिल
  • अगर एक चुना हुआ सांसद सरकार से सवाल ही नहीं पूछ सकता तो फिर उसका सांसद होने का क्या फायदा? संदीप पाठक
  • प्रधानमंत्री और गृहमंत्री का दायित्व बनता था कि वह सुरक्षा में चूक को लेकर संसद में जवाब देते: संदीप पाठक
  • देश के प्रमुख मुद्दों को लेकर सभी विपक्षी जल एकजुट हैं: संदीप पाठक
  • मोदी सरकार से जो भी सवाल पूछता है उसको या तो सस्पेंड कर दिया जाता है या फिर जेल में बंद कर दिया जाता है: संदीप पाठक
  • देश की तानाशाह सरकार को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए जंतर मंतर पर इकट्ठा हुए हैं विपक्षी दल: सुशील कुमार रिंकू
WhatsApp Image 2023 12 22 at 4.59.34 PM
Protest Against Opposition: विपक्षी सांसदो का विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए आम आदमी पार्टी के कई सांसद और विधायक। 4

Protest Against Opposition: पार्लियामेंट से विपक्षी सांसदों के निलंबन को लेकर शुक्रवार को “इंडिया” गठबंधन में शामिल पार्टियों ने जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया। इंडिया गठबंधन के प्रदर्शन में आम आदमी पार्टी की तरफ से राष्ट्रीय संगठन महामंत्री और राज्यसभा सांसद डॉक्टर संदीप पाठक, लोकसभा सांसद सुशील कुमार रिंकू और राज्यसभा सांसद संजीव अरोड़ा शामिल हुए। इनके अलावा प्रदेश उपाध्यक्ष और विधायक कुलदीप कुमार, प्रदेश उपाध्यक्ष और विधायक रितुराज झा, प्रदेश उपाध्यक्ष और विधायक जरनैल सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष और विधायक राजेश गुप्ता, विधायक प्रवीण कुमार, विधायक विशेष रवि, विधायक अब्दुल रहमान और वरिष्ठ नेता आदिल अहमद समेत कई आम पार्टी के नेता भी प्रदर्शन में मौजूद रहे।

WhatsApp Image 2023 12 22 at 4.59.35 PM 2
Protest Against Opposition: विपक्षी सांसदो का विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए आम आदमी पार्टी के कई सांसद और विधायक। 5

Protest Against Opposition: विरोध प्रदर्शन में शामिल “आप” संगठन महामंत्री और राज्यसभा सांसद डॉक्टर संदीप पाठक ने कहा कि पूरी दुनिया में भारत को प्रजातंत्र के लिए जाना जाता है। कहा जाता है कि भारत का प्रजातंत्र सबसे पुराना, निष्पक्ष और मजबूत है। प्रजातंत्र का मूल आधार ही प्रश्न पूछना होता है। अगर एक चुने हुए सांसद को सदन में खड़े होकर सवाल पूछने की ही आजादी नहीं है तो फिर उसका सांसद होने का फायदा ही क्या है? आप सोच कर देखिए कि जब एक चुने हुए सांसद को ही नहीं बोलने दिया जा रहा है तो फिर देश के आम लोगों की हालत क्या होगी? आज देश का दुर्भाग्य है कि विपक्ष के लगभग 150 सांसदों को सवाल पूछने के कारण संसद से निलंबित कर दिया गया है। सांसदों का सिर्फ इतना कसूर है कि वह संसद की सुरक्षा में चूक को लेकर मोदी सरकार से सवाल पूछ रहे थे। जो लोग सुरक्षा तोड़कर संसद के अंदर घुसे उनको भाजपा के एक सांसद अपनी गाड़ी में बिठाकर ले गए थे। उस सांसद पर कार्रवाई करने के बजाय मोदी सरकार विपक्ष के सांसदों को निलंबित कर रही है।

Protest Against Opposition: डॉ. संदीप पाठक ने आगे कहा कि सुरक्षा में इतनी भारी चूक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का दायित्व बनता था कि वह सदन में आकर जवाब देते। अगर वह संसद में आकर जवाब नहीं दे सकते तो फिर उनके पास इतने बड़े पद होने का क्या फायदा है? संसद में जवाब देने के बजाय मोदी सरकार लगातार सांसदों को निलंबित करती जा रही है। आज जो भी मोदी सरकार से सवाल पूछता है उसको या तो सस्पेंड कर दिया जाता है या फिर जेल के अंदर बंद कर दिया जाता है। जो भी व्यक्ति राजनैतिक रूप से भाजपा के सामने खड़ा होता है उसको यह ईडी और सीबीआई के द्वारा गिरफ्तार कर लेते हैं। देश अब अच्छे तरीके से इनके कारनामे और षड्यंत्र को समझने लगा है। देश के प्रमुख मुद्दे महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार को लेकर सभी विपक्षी नेता एक साथ हैं। सभी दल एक साथ मिलकर नरेंद्र मोदी जी और भाजपा की सरकार को हटाएंगे।

WhatsApp Image 2023 12 22 at 4.59.35 PM
Protest Against Opposition: विपक्षी सांसदो का विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए आम आदमी पार्टी के कई सांसद और विधायक। 6

Protest Against Opposition: आम आदमी पार्टी के लोकसभा सांसद सुशील कुमार रिंकू ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज जो भारत के हालात हैं उसको देखकर संविधान के निर्माता बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव आंबेडकर जी की आत्मा भी रो रही होगी। बाबा साहेब द्वारा बनाए गए कानून और उनके द्वारा लिखे गए संविधान को भाजपा की सरकार कुचल रही है। आज देश के लोगों की आवाज को दबाया जा रहा है। देश की संवैधानिक एजेंसियों के द्वारा विपक्ष के नेताओं को डराया जा रहा है, उनको जेल के अंदर बंद किया जा रहा है। देश की तानाशाह सरकार को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए आज हम सभी विपक्षी दल इकट्ठा हुए हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि इंडिया गठबंधन की सभी पार्टियां पूर्ण रूप से अपनी भूमिका निभाएंगी। सभी दल मिलकर देश की तानाशाह सरकार को उखाड़ कर फेंकने का काम करेंगे, इसमें आदमी पार्टी भी अपनी तरफ से पूरा सहयोग करेगी।