Tuesday, May 21, 2024
37.1 C
New Delhi

Rozgar.com

37.1 C
New Delhi
Tuesday, May 21, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img

अब UP में सात साल से कोई दंगा नहीं हुआ, इंडिया गठबंधन यूपी के बुलडोजर से घबराया हुआ- योगी

नई दिल्ली पूर्वी दिल्ली में सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पार्टी प्रत्याशी हर्ष मल्होत्रा के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया।...
HomeStatesउत्तर प्रदेश के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकियां मिल...

उत्तर प्रदेश के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकियां मिल चुकी, अब कानपुर के 7 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी

कानपुर
उत्तर प्रदेश के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकियां मिल चुकी हैं। इसी कड़ी में अब कानपुर के भी 7 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी ने हड़कंप मचा दिया है। इस संबंध में स्कूल प्रशासन को धमकी भरा ई-मेल मिला है। जिसके बाद स्कूलों में अफरा-तफरी का माहौल है। सोमवार को एक स्कूल को ईमेल पहुंचा जिसके बाद पूरे परिसर को बम निरोधक दस्ते से चेक कराया गया। इस बीच मंगलवार को नौ और स्कूलों को धमकी मिली है। कुछ स्कूलों ने निजी स्तर पर सुरक्षा बढ़ाई गई है।

10 स्कूलों को उड़ाने की धमकी
जानकारी के अनुसार,नजीराबाद के सनातन धर्म मंदिर स्कूल और बर्रा KDMA स्कूल समेत कानपुर के 7 स्कूलों को उड़ाने की धमकी दी गई है। धमकी भरा मेल स्कूल प्रबंधन को मिला है। जिसके बाद आनन-फानन में इसकी कॉपियां निकाल कर स्थानीय थानों को भेजी गई। देर रात बम स्क्वॉड के साथ स्कूलों की चेकिंग कराई गई। सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से स्कूलों की सुरक्षा बढ़ाई दी गई है। फिलहाल जांच में अभी तक कुछ नहीं पाया गया है। प्राथमिक जांच में पाया गया कि मेल रूस के सर्वर से जनरेट की गई थी। इस बारे डीसीपी साउथ रवींद्र कुमार ने बताया कि सोमवार को केडीएमए स्कूल को धमकी भरा ई-मेल आया था। इसकी जानकारी मिलते ही स्कूल परिसर की बम व डॉग स्क्वाड से जांच कराई गई। मंगलवार को गुलमोहर पब्लिक स्कूल में धमकी का ई-मेल आया है। बुधवार को स्कूल खुलने पर वहां की भी चेकिंग कराई जाएगी। डीसीपी सेंट्रल आरएस गौतम ने बताया कि कौशलपुरी के सनातन धर्म एजुकेशन सेंटर की प्रिसिंपल को भी धमकी भरा ई-मेल आया है।

स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी का ई-मेल आया- डीसीपी वेस्ट
डीसीपी वेस्ट विजय ढुल ने बताया कि बिठूर क्षेत्र के चिंटल्स स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी का ई-मेल आया है। मामले की जांच कराई जा रही है। इसके अलावा शहर के छह और स्कूलों को धमकी भरा मेल आया है। अधिकारियों का कहना है कि सभी स्कूलों में बम निरोधक दस्ते भेजकर चेकिंग कराई जाएगी। साथ ही ईमेल भेजने वाले तक पहुंचने के लिए टीमें लग गई हैं।

इस तरह से दी गई है धमकी
जिन स्कूलों को धमकी मिली है उनको भेजे गए ईमेल को इंग्लिश में टाइप किया गया है… "ईमेल में लिखा गया है कि स्कूलों में विस्फोटक रखा गया है। हम तुम्हें उन पर फेंक देंगे तुम्हारा तब तक दम घुटेगा, जब तक तुम्हारी आंखों की रोशनी खत्म नहीं हो जाती। हम तुम्हारे शहरों को खंडहरों में बदल देंगे। आप हमें आतंकवादियों के रूप में पहचानते हैं। वास्तव में आप हमारे खिलाफ लड़ रहे हैं। हम मीडिया आउटलेट्स के संपादकीय कार्यालय में सेंध लगाएंगे और आपके झूठे लेन-देन का गला काट देंगे। तुम मौत से डरते हो और उसे दूर करने को सब कुछ दे देते हो। हम बचपन से अनंत काल देख रहे हैं। चाहे शरीर को कुछ भी हो जाए, हम नहीं मारेंगे। भले हम पूर्ण शून्य हो जाएं।"

इन स्कूलों को मिली धमकी
कानपुर कानपुर के हनुमंत विहार थाना क्षेत्र अंतर्गत गुलमोहर पब्लिक स्कूल, गुजैनी थाना अंतर्गत केडीएमए स्कूल, छावनी थाना अंतर्गत केंद्रीय विद्यालय, नजीराबाद थाना अंतर्गत सनातन धर्म एजुकेशन सेंटर, बिठूर थाना अंतर्गत द चिन्तल्स स्कूल, अरमापुर थाना अंतर्गत केंद्रीय विद्यालय और  कोतवाली थाना अंतर्गत वीरेंद्र स्वरुप आदि स्कूलों को बम छोड़ने की धमकी भरा ईमेल प्राप्त हुआ था।