Friday, April 19, 2024
37.9 C
New Delhi

Rozgar.com

37.9 C
New Delhi
Friday, April 19, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeElectionAlliance With BRS: मायावती ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए तेलंगाना में...

Alliance With BRS: मायावती ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए तेलंगाना में बीआरएस के साथ गठबंधन के लिए हरी झंडी दी।  

Mayawati gives green signal to alliance with BRS in Telangana for the upcoming Lok Sabha elections.

हैदराबाद
Alliance With BRS: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के साथ गठबंधन के लिए बातचीत को हरी झंडी दे दी है। इसका खुलासा बसपा प्रदेश अध्यक्ष आरएस प्रवीण कुमार ने किया। प्रवीण कुमार ने कहा कि बसपा के केंद्रीय समन्वयक और सांसद श्री रामजी पार्टी का मार्गदर्शन करने के लिए जल्द ही हैदराबाद पहुंचेंगे।

Alliance With BRS: उन्होंने बीआरएस के साथ अग्रिम बातचीत के लिए सहमति देने के लिए बसपा प्रमुख मायावती को धन्यवाद दिया। उन्होंने दोहराया कि बीआरएस के साथ गठबंधन किसी राष्ट्रीय गठबंधन का हिस्सा नहीं है। गठबंधन पर मायावती के बयान पर प्रवीण कुमार ने शनिवार को सफाई दी थी। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया था कि चुनावी गठबंधन या तीसरा मोर्चा बनाने की खबरें फर्जी और गलत हैं।

Alliance With BRS: बसपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा था कि बसपा प्रमुख ने कई मौकों पर स्पष्ट किया है कि पार्टी किसी भी राष्ट्रीय पार्टी, एनडीए या इंडिया ब्लॉक के साथ गठबंधन नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि मायावती ने उन पार्टियों के बारे में कुछ नहीं कहा जो किसी गठबंधन का हिस्सा नहीं हैं।

Alliance With BRS: प्रवीण कुमार ने कहा कि बसपा आलाकमान ने बीआरएस के साथ गठबंधन की बातचीत की इजाजत दे दी है। सीट बंटवारे पर सहमति बनने तक बातचीत जारी रहेगी। 5 मार्च को, बीआरएस अध्यक्ष चंद्रशेखर राव और प्रवीण कुमार ने घोषणा की थी कि बीआरएस और बीएसपी ने सैद्धांतिक रूप से आगामी चुनावों में एक साथ काम करने का फैसला किया है। हाल के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के हाथों सत्ता गंवाने वाली बीआरएस ने 17 लोकसभा सीटों में से पांच के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है।