Tuesday, May 28, 2024
38.1 C
New Delhi

Rozgar.com

38.1 C
New Delhi
Tuesday, May 28, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeSportsMeg Lanning: मेग लैनिंग ने अपने संन्यास के बाद की योजनाओं पर...

Meg Lanning: मेग लैनिंग ने अपने संन्यास के बाद की योजनाओं पर कहा- किसी भी चीज में जल्दबाजी नहीं करूंगी।

  • मेग लैनिंग ने अपने संन्यास के बाद की योजनाओं पर कहा- किसी भी चीज में जल्दबाजी नहीं करूंगी
  • डब्ल्यूपीएल 2024: होम डेब्यू से पहले दिल्ली कैपिटल्स का हुआ भव्य स्वागत
  • गुजरात जायंट्स की डब्ल्यूपीएल टीम से मिलने के बाद खुश हैं पैरा-क्रिकेटर आमिर हुसैन लोन

नई दिल्ली
 Meg Lanning: ऑस्ट्रेलिया की पूर्व कप्तान मेग लैनिंग, जो मौजूदा महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व कर रहीं हैं, ने स्वीकार किया है कि वह अपनी अंतरराष्ट्रीय सेवानिवृत्ति के बाद कुछ अलग विकल्प तलाश रही हैं, लेकिन किसी भी चीज में जल्दबाजी नहीं करेंगी।

 Meg Lanning: लैनिंग ने उस समय आश्चर्यचकित कर दिया जब उन्होंने पिछले साल के अंत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया और 31 वर्षीय खिलाड़ी केवल कुछ समय के लिए ऑस्ट्रेलिया में घरेलू प्रतियोगिताओं में दिखाई दीं।

 Meg Lanning: हाल के दिनों में उन्होंने भारत में अपने जीवन के अगले चरण को अपना लिया है और मौजूदा डब्ल्यूपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान बन गई हैं, जहां वह अपनी टीम के लिए बल्लेबाजी क्रम के शीर्ष पर शानदार फॉर्म में हैं, उन्होंने अब तक टूर्नामेंट में 117.46 की प्रभावशाली स्ट्राइक रेट से 146 रन बनाए हैं।

 Meg Lanning: उस फॉर्म ने कैपिटल्स को चार मैचों में तीन जीत के साथ डब्ल्यूपीएल तालिका में शीर्ष पर पहुंचने में मदद की है और लैनिंग ने कहा कि वह ऑस्ट्रेलिया के पूर्व साथियों एनाबेल सदरलैंड और जेस जोनासेन के साथ टीम में अपनी भूमिका का आनंद ले रही हैं।

 Meg Lanning: आईसीसी ने लैनिंग के हवाले से कहा, “मैं बस क्रिकेट खेलने का आनंद ले रही हूं… दिल्ली के साथ बहुत अच्छा समय बिता रही हूं, हमारे पास खिलाड़ियों और कर्मचारियों की एक बहुत अच्छी टीम है जो इसे एक अच्छा माहौल बनाती है। मुझे लगता है कि थोड़ा कम दबाव और अपेक्षा है। मैं खेल में योगदान देने और टीम को जीत दिलाने के इरादे से ही आयी हूं।”

 Meg Lanning: उन्होंने आगे कहा, “तो ऐसा करने में सक्षम होना अच्छा रहा। मुझे लगता है कि हम जिस तरह से खेल रहे हैं उसमें थोड़ा सुधार की जरूरत है, मैं पूरी तरह संतुष्ट नहीं हूं, लेकिन योगदान देना अच्छा रहा है। जैसा कि मैंने कहा, मैं बस कुछ मौज-मस्ती करने और आनंद लेने की कोशिश कर रही हूं।”

 Meg Lanning: उन्होंने कहा, वास्तव में मेरे पास अभी तक ऐसा करने (नई चीजें तलाशने) के लिए ज्यादा समय नहीं है। जाहिर तौर पर ऑस्ट्रेलिया में घरेलू क्रिकेट खेल रही हूं और फिर यहां डब्ल्यूपीएल खेल रही हूं। एक बार टूर्नामेंट खत्म होने के बाद, समय का एक बड़ा हिस्सा होगा। यह संभवतः मुझ पर अधिक प्रभाव डालेगा और आप जानते हैं, इसके साथ थोड़ा और अधिक समझौता करना होगा।

डब्ल्यूपीएल 2024: होम डेब्यू से पहले दिल्ली कैपिटल्स का हुआ भव्य स्वागत

नई दिल्ली
 Meg Lanning: दिल्ली कैपिटल्स महिला टीम का राष्ट्रीय राजधानी पहुंचने पर टीम के आधिकारिक फैन क्लब, डीसी टोली द्वारा भव्य स्वागत किया गया। 2023 में महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के अस्तित्व में आने के बाद डीसी पहली बार अपने घरेलू मैदान पर खेलेगी।

 Meg Lanning: लीग का पहला भाग बेंगलुरु में आयोजित किया गया था। डब्ल्यूपीएल का दिल्ली चरण मंगलवार से अरुण जेटली स्टेडियम में शुरू होगा। मेग लैनिंग की अगुवाई वाली घरेलू टीम दिल्ली कैपिटल्स आज शाम अपने घरेलू मैदान अरुण जेटली स्टेडियम में अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी। टूर्नामेंट के उद्घाटन संस्करण में फाइनल में पहुंचने वाली कैपिटल्स वर्तमान में चार मैचों में तीन जीत के बाद छह अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर है।

गुजरात जायंट्स की डब्ल्यूपीएल टीम से मिलने के बाद खुश हैं पैरा-क्रिकेटर आमिर हुसैन लोन

बेंगलुरु
 Meg Lanning: विमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल), जो अपने दूसरे सीज़न में है, किसी उत्सव से कम नहीं है। इसमें भाग लेने वाली टीमों में अदाणी स्पोर्ट्सलाइन के स्वामित्व वाली गुजरात जायंट्स भी शामिल है।

 Meg Lanning: लीग के बेंगलुरु लेग में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हुए मैच के दौरान पैरा क्रिकेटर आमिर हुसैन लोन इसके विशेष अतिथि थे। जम्मू-कश्मीर टीम के कप्तान पैरा-क्रिकेटर आमिर को अदाणी ग्रुप का सपोर्ट प्राप्त है। वह गुजरात जायंट्स की टीम से मिलने और प्रतिष्ठित एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में उनका मैच देखने के लिए बेंगलुरु में थे।

 Meg Lanning: उत्साहित आमिर ने कहा, “यह पहली बार है जब मैं चिन्नास्वामी स्टेडियम का दौरा कर रहा हूं और मैं बहुत खुश हूं कि गुजरात जायंट्स ने मुझे आमंत्रित किया। इस टीम में अच्छी खिलाड़ी हैं।”

 Meg Lanning: विराट कोहली को अपना आदर्श मानने वाले 34 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि वह टीम की खिलाड़ियों से मिलकर खुश हैं। उन्होंने कहा, ”तरन्नुम पठान मेरी पसंदीदा हैं। उनके साथ क्रिकेट पर बात करके अच्छा लगा।” उन्होंने कहा कि यह दौरा उनकी सबसे यादगार पलों में से एक रहेगा और उन्होंने साथ ही कहा कि डब्ल्यूपीएल उभरते क्रिकेटरों के लिए एक बेहतरीन मंच है।

 Meg Lanning: खुद को मिले सपोर्ट के बारे में आमिर ने कहा, “मैं अदाणी समूह और डॉ. प्रीति अदाणी को धन्यवाद देना चाहता हूं। वे मेरे करियर के बहुत कठिन समय में मेरे साथ खड़े रहे और मैं उनकी मदद के लिए बहुत आभारी हूं।”

 Meg Lanning: गुजरात जायंट्स की मेंटर मिताली राज ने कहा, “आमिर का हमसे मिलना अच्छा लगा। उनकी कहानी प्रेरणा का बहुत बड़ा स्रोत है। टीम के लिए उनसे बातचीत करना काफी यादगार रहा। मुझे खुशी है कि अदाणी समूह उनका सपोर्ट कर रहा है क्योंकि ऐसी पहल और इरादा उत्साहजनक है। मैं उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देती हूं और आशा करती हूं कि वह आगे बढ़कर नेतृत्व करते रहेंगे।”

 Meg Lanning: अदाणी स्पोर्ट्सलाइन के सीबीओ संजय अडेसरा ने कहा, “आमिर की कहानी ने हम सभी के दिलों को छू लिया और गुजरात जायंट्स को खुशी है कि हम उन्हें डब्ल्यूपीएल के उत्सव शामिल कर सके। उनकी कहानी सुनना हम सभी के लिए एक भावनात्मक क्षण था। आमिर को हमारा पूरा समर्थन है और हमें उम्मीद है कि हम उन्हें और अधिक सफलताएँ हासिल करते हुए देखेंगे।”