Monday, April 15, 2024
24 C
New Delhi

Rozgar.com

24.1 C
New Delhi
Monday, April 15, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeWorld Newsमेघन ने गर्भावस्था के दौरान किया ऑनलाइन धमकियों का अनुभव

मेघन ने गर्भावस्था के दौरान किया ऑनलाइन धमकियों का अनुभव

लंदन
 ब्रिटेन के शाही परिवार की बहू ने गर्भावस्था के दौरान खराब बर्ताव का सामना करने की बात कही है। किंग चार्ल्स के बेटे प्रिंस हैरी की पत्नी मेघन ने कहा है कि उन्होंने क्रूर ऑनलाइन बदमाशी और दुर्व्यवहार का अनुभव किया है। ऐसा उनके साथ उनकी गर्भावस्था के दौरान हुआ। ऑस्टिन टेक्सास में साउथ बाय साउथवेस्ट फेस्टिवल (एसएक्सएसडब्ल्यू) के एक कार्यक्रम में बोलते हुए मेघन ने कहा कि मैं अपनी भलाई के लिए सोशल मीडिया से दूरी बना कर रखती हूं। सोशल मीडिया और ऑनलाइन धमकियों और दुर्व्यवहार का अनुभव मुझे तब हुआ जब मैं आर्ची और लिली मेरे पेट में थे।

मेघन ने कहा कि आप बस इसके बारे में सोचें कि लोग इतने घृणास्पद क्यों होंगे लेकि मैंने इसका सामना किया। उन्होंने कहा, "अगर आप किसी महिला के बारे में कुछ भयानक पढ़ रहे हैं तो इसे नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं। अगर यह आपकी दोस्त, आपकी मां या आपकी बेटी होती तो आप ऐसा नहीं करते। मुझे लगता है कि डिजिटल स्पेस में हम अपनी मानवता के बारे में भूल गए हैं और इसे बदलना होगा।"
दो बच्चों की मां हैं मेघना

मेघन ने प्रिंस हैरी से शादी के बाद 6 मई, 2019 को अपने पहले बच्चे आर्ची हैरिसन माउंटबेटन-विंडसर को जन्म दिया। इसके बाद जोड़े ने 4 जून, 2021 को लिलिबेट डायना का स्वागत किया। 42 वर्षीय पूर्व अभिनेत्री मेघन और प्रिंस हैरी शाही परिवार सार्वजनिक तौर पर ज्यादा एक्टिव नहीं है। वे कैलिफोर्निया में आर्कवेल फाउंडेशन के माध्यम से अपने समाजसेवा के कामों पर ध्यान केंद्रित करते हैं।

मेघन जानी मानी अमेरिकी अभिनेत्री रह चुकी हैं। तीन साल पहले भी मेघन ने एक इंटरव्यू में शाही परिवार पर गंभीर आरोप लगाए थे। मेगन ने इस इंटरव्यू में बकिंघम पैलेस पर रंग के आधार पर भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए कहा था कि राजपरिवार में रहने के दौरान उन्हें आत्महत्या के ख्याल आने लगे थे। शाही परिवार उनके बेटे आर्ची के रंग को लेकर परेशान था। उनके इन आरोपों ने शाही परिवार में तहलका मचा दिया था। हैरी और मेगन फ्रंटलाइन रॉयल ड्यूटी छोड़कर अब कैलिफोर्निया में रहते हैं। दोनों ने ड्यूक ऑफ ससेक्स और डचेस ऑफ ससेक्स की शाही उपाधि भी छोड़ दी थी।