27.1 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeCG Bhasha Student: CM बघेल से सीजी भाषा छात्र विकास समिति के...

CG Bhasha Student: CM बघेल से सीजी भाषा छात्र विकास समिति के सदस्यों ने की मुलाकात।

Members of CG Bhasha Student Development Committee.

CG Bhasha Student: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से आज यहां उनके निवास कार्यालय में संसदीय सचिव कुंवर सिंह निषाद के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ी भाषा छात्र विकास समिति (एम.ए.छत्तीसगढ़ी छात्र संगठन) के सदस्यों ने सौजन्य मुलाकात की. उन्होंने मुख्यमंत्री का छत्तीसगढ़ी भाषा के छात्रों के लिए प्राध्यापक पद पर भर्ती किये जाने की घोषणा के लिए प्रतीक चिन्ह, गमछा, शॉल और श्रीफल भेंटकर आभार व्यक्त किया. इस अवसर पर एम.ए. छत्तीसगढ़ी छात्र संगठन के अध्यक्ष ऋतुराज साहू, अंजनी चन्द्रवंशी, संजीव साहू और सदस्यगण उपस्थित थे।

CG Bhasha Student
CG Bhasha Student: CM बघेल से सीजी भाषा छात्र विकास समिति के सदस्यों ने की मुलाकात। 2

CG Bhasha Student: मुख्यमंत्री ने इस दौरान छत्तीसगढ़ी साहित्यकार दुर्गा प्रसाद पारकर की रचनाओं के संग्रह पर आधारित गीत-संग्रह ‘सुमिरँव छत्तीसगढ़’ का भी विमोचन किया. पारकर ने मुख्यमंत्री को बताया कि इस गीत संग्रह के गीतों को पद्मश्री महेंद्र कपूर, ममता चन्द्राकर जैसे दिग्गज कलाकारों ने भी अपनी आवाज दी है. उनकी रचनाएं ‘बहु हाथ के पानी’ और ‘सुदामा के चाउर’ हेमचंद विश्वविद्यालय दुर्ग और रविशंकर विश्वविद्यालय के एमए छत्तीसगढ़ी के पाठ्यक्रमों में शामिल है. मुख्यमंत्री ने उन्हें इस गीत संग्रह के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

CG Bhasha Student: गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से रायपुर संभाग के युवाओं के साथ भेंट मुलाकात के दौरान एम. ए. छत्तीसगढ़ी विषय में स्नातकोत्तर अंजनी चंद्रवंशी ने छत्तीसगढ़ी भाषा के प्राध्यापक के लिए भर्ती लिये जाने की मांग की थी. जिस पर मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ी भाषा के प्राध्यापक के लिए भर्ती की घोषणा की थी. समिति के सदस्यों ने मुख्यमंत्री से कहा कि आप हमारी छत्तीसगढ़िया संस्कृति को सहेजने वाले एवं छत्तीसगढ़ी राजभाषा के हितैषी हैं।

यह भी पढ़े- बिजनेस ब्लास्टर टॉप टीमों के छात्रों से मिले उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया