29 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Home'Meri Mati-Mera Desh' Campaign: UP में 9 अगस्त से शुरू होगा ‘मेरी...

‘Meri Mati-Mera Desh’ Campaign: UP में 9 अगस्त से शुरू होगा ‘मेरी माटी-मेरा देश’ अभियान, सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए निर्देश।

‘Meri Mati-Mera Desh’ campaign will start in UP from August 9.

‘Meri Mati-Mera Desh’ Campaign: लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने आज अपने आवास पर एक समीक्षा बैठक की. इस बैठक में सभी विभागों की प्रमुख सचिव मौजूद रहे. समीक्षा बैठक की दौरान प्रदेश में 9 अगस्त से शुरू होने वाले मेरी माटी-मेरा देश अभियान को लेकर सीएम योगी ने जरूरी निर्देश दिए. उन्होंने आगामी 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस को पूरे राज्य में वृहद स्तर पर भव्य रूप में मनाने की निर्देश अधिकारियों को दिए.

Meri Mati Mera Desh Campaign
'Meri Mati-Mera Desh' Campaign: UP में 9 अगस्त से शुरू होगा ‘मेरी माटी-मेरा देश’ अभियान, सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए निर्देश। 2

‘Meri Mati-Mera Desh’ Campaign: सीएम योगी ने कहा कि राष्ट्र के प्रति कृतज्ञता ज्ञापन का कार्यक्रम है. हर गांव से मिट्टी आएगी, अमृत कलश यात्रा निकलेगी. हर प्रदेशवासी पीएम के ‘पंच प्रण’ से संकल्पबद्ध होगा. हर ग्राम पंचायत में शिलाफ़लकम स्थापित होगा. यह अभियान 9 अगस्त से शुरू होगा. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अमर शहीदों के परिजनों का सम्मान किया जाए।

‘Meri Mati-Mera Desh’ Campaign: सीएम ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा, कलश में हर गांव-हर शहर की मिट्टी हो. यह कलश गांव से ग्राम पंचायत, फिर ब्लॉक मुख्यालय होते हुए जिला मुख्यालय पर एकत्रित हो. इसी प्रकार, सभी नगरीय निकायों के कलश जिला मुख्यालय स्थित नगर निगम और नगर पालिका पर एकत्रित हो. तदुपरांत यह कलश प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचेंगे और फिर नोएडा होते हुए राजधानी दिल्ली स्थित कर्तव्य पथ पूरे देश से आए अमृत कलश के साथ एकत्रित होंगे.

‘Meri Mati-Mera Desh’ Campaign: मुख्यमंत्री ने कहा कि माटी-मेरा देश कार्यक्रम के व्यवस्थित आयोजन के लिए सभी जिलाधिकारियों से संवाद कर बेहतर कार्ययोजना तैयार कर लें. 09 से 15 अगस्त तक हर दिन का कार्यक्रम तय करें राष्ट्रभक्ति से परिपूर्ण सांस्कृतिक आयोजन, प्रभात फेरियां, नुक्कड़ नाटक आदि के आयोजन भी किये जायें।

यह भी पढ़े- राज्य पुलिस सेवा एसोसिएशन ने CM बघेल से की मुलाकात।