Friday, April 19, 2024
37.9 C
New Delhi

Rozgar.com

37.9 C
New Delhi
Friday, April 19, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesMadhya Pradeshमंत्री गौर ने मिसरोद में किया मातृशक्ति का सम्मान और मच्छरदानी का...

मंत्री गौर ने मिसरोद में किया मातृशक्ति का सम्मान और मच्छरदानी का वितरण

मिसरोद और रोहित नगर में विकास कार्यों का किया भूमि-पूजन
भोपाल

पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्रीमती कृष्णा गौर ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मिसरोद में 6 हज़ार  मेडिकेटेड मच्छरदानियों का निःशुल्क वितरण किया। उन्होंने मातृशक्ति का सम्मान भी किया और कहा कि स्वास्थ्य केंद्र की स्थापना स्व. बाबूलाल गौर ने की थी, इसलिए इससे विशेष लगाव है।

विकास कार्यों का भूमि-पूजन
मंत्री श्रीमती गौर ने मिसरोद और रोहित नगर के विभिन्न क्षेत्रों में लाखों की राशि के विकास कार्यों का भूमि-पूजन किया। इसमें कोरल कॉटेज, मिसरोद में सीसी रोड का भूमि-पूजन, रोहित नगर फेज-2 में सीसी रोड, रोहित नगर फेज-2 के कम्फर्ट इन्क्लेव में पानी निकासी के कार्य के लिए नाला निर्माण और रोहित नगर फेज-1 में ऋषि नगर में सीसी रोड और रोहित नगर फेज-1 फॉर्चून ग्लोरी एक्सटेंशन में सीवेज लाइन के निर्माण कार्य का भूमि-पूजन किया।

मिसरोद के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में नारी शक्ति को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि महिलाओं के सम्मान में महिला दिवस का आयोजन किया जाता है। इस खास दिन महिलाओं की सामाजिक, राजनैतिक, शैक्षणिक और अन्य क्षेत्रों की उपलब्धियों को नमन करता है, स्मरण करता है और इस बात का संकेत भी देता है कि महिलाओं के बिना परिवार, समाज और देश के विकास की कल्पना नहीं की जा सकती है। महिलाओं को आदर देना महिलाओं को अधिकार देना, महिलाओं को विकास की मुख्य धारा से जोड़ना यह वास्तव में समाज की, सरकार की, सबसे बड़ी प्राथमिकता और आवश्यकता होती है। किसी भी सरकार की सफलता का पैमाना इसी बात से लगाया जाता है कि सरकार की योजनाओं में महिलाओं के कल्याण की योजनाओं का प्रतिशत कितना बड़ा है। महिलाएँ हमारे परिवार, समाज और देश की आधी आबादी है। मोदी सरकार महिलाओं के अच्छे स्वास्थ्य, आर्थिक सशक्तिकरण के लिए लगातार काम कर रही है।  

इस दौरान मंडी के पूर्व अध्यक्ष और  वरिष्ठ नेता श्री भागीरथ पाटीदार, श्री धर्मेंद्र सिंह परिहार, श्री रामबाबू पाटीदार, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनोज कुमार, जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. अखिलेश दुबे, डॉ. मनोज निगम उपस्थित रहे।