Tuesday, May 28, 2024
44 C
New Delhi

Rozgar.com

45.1 C
New Delhi
Tuesday, May 28, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesMadhya Pradeshमिशन 2024: टारगेट-29 के लिए दिग्गजों से लिया फीडबैक

मिशन 2024: टारगेट-29 के लिए दिग्गजों से लिया फीडबैक

ग्वालियर/भोपाल
देश में नरेंद्र मोदी सरकार की हैट्रिक लगाने के लिए मैदानी तैयारी में जुटी भाजपा  एक-एक सीट पर फोकस कर रही है। इसी क्रम में रविवार को ग्वालियर-चंबल की सभी चारों लोकसभा सीटों पर अपनी जीत का परचम फहराने के लिए रविवार को गृहमंत्री अमित शाह ने चुनावी तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने नेताओं और पदाधिकारियों से पूछा कि उनके क्षेत्र में चुनाव जीतने की क्या तैयारी कर ली गई है।  बैठक में ग्वालियर-चंबल क्लस्टर की चारों सीटों से आए करीब 400 प्रमुख कार्यकर्ताओं को अमित शाह ने 100 दिन का प्लान और देश भर में 400 सीटों का गणित समझाया।

इधर शाह खजुराहो लोकसभा क्षेत्र में चुनाव की तैयारियों को लेकर बूथ कमेटियों से सीधा संवाद करेंगे। शाम को वे भोपाल में प्रबुद्धजनों से चर्चा कर 2047 तक देश को विकसित बननो के प्रधानमंत्री के संकल्प पर चर्चा करेंगे। इस दौरान शाह के साथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा भी तीनों कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।  अमित शाह ने यहां पर आयोजित बैठक में हर लोकसभा क्षेत्र की प्रबंध समिति से एक-एक सीट की जानकारी ली। बैठक में चारों सीटों से लगभग चार सौ लोग शामिल हुए। शाह ने इस मौके पर कहा कि ग्वालियर और चंबल की सभी सीटों पर इतिहास रचने की तैयारी रखें। यहां पर पार्टी के हर एक कार्यकर्ता को अगले सौ दिन पार्टी को देना है।

दो घंटे वन टू वन
एयरपोर्ट रोड स्थित होटल आदित्य आज में आयोजित क्लटस्टर मीटिंग के दौरान गृहमंत्री श्री शाह ने ग्वालियर-चंबल की चारों सीट ग्वालियर, भिण्ड, मुरैना और गुना की प्रबंध समितियों की बैठक में शामिल नेताओं ने वन टू वन चर्चा करते हुए वहां की स्थानीय परिस्थितियों के हिसाब ने अलग-अलग सियासी गणित को भी समझाया। इसके लिए प्रबंध समिति में शामिल नेताओं को टास्क देते हुए पूरा होमवर्क जल्द प्रदेश नेतृत्व को देने के निर्देश दिए गए हैं। शाह ग्वालियर-चंबल क्लस्टर की चारों लोकसभा सीट के पदाधिकारियों, प्रबंध समिति, कोर समिति सदस्य, सांसद, विधायक, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, संगठन प्रभारी और जिला प्रभारियों सहित करीब 400 नेता-कार्यकर्ता से संवाद कर रहे हैं। लगभग दो घंटे की इस बैठक के दौरान लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाने और कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिहाज से काफी अहम् माना जा रहा है।

भोपाल में ‘विकसित भारत’ पर चर्चा, खजुराहो मेें 25 हजार कार्यकर्ताओं से संवाद
ग्वालियर के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह खजुराहो आएंगे। यहां पर वे 2 हजार 293 बूथ समितियों के लगभग 25 हजार सदस्यों से सीधे चर्चा करेंगे। बूथ समितियों को कैसे चुनाव तक सक्रिय रहना है, इसका मंत्र शाह इन्हें देकर दजाएंगे। हालांकि यहां पर भी सागर संभाग के सभी लोकसभा क्षेत्र के प्रमुख नेताओं को बुलाया गया है। वे भी यहां पर शाह से मुलाकात कर सकते हैं।  इसके बाद वे शाम को भोपाल आएंगे। यहां पर कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में प्रबुद्धजन सम्मेलन में शामिल होंगे। शाह इस सम्मेलन में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की उपलब्धियों और भाजपा के विजन पर संवाद करेंगे। शाह उन्हें बताएंगे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में किस तरह से भाजपा आगे बढ़ रही है। आजादी के अमृतकाल में 2047 तक भारत को विकसित बनाने के प्रधानमंत्री के संकल्प के संबंध में भी प्रबुद्धजनों से चर्चा करेंगे।