24.1 C
New Delhi
Saturday, March 2, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesDelhi NewsModi Government: पीएम मोदी ने कांग्रेस के युवराज पर निशाना साधते हुए...

Modi Government: पीएम मोदी ने कांग्रेस के युवराज पर निशाना साधते हुए खींचा मोदी सरकार के 3.0 का खाका।

87 / 100

Modi government 3.0

Modi government: राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब राज्यसभा में देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. मोदी ने अपनी सरकार की उपलब्धियों के साथ आने वाले पांच सालों में होने वाले कार्यों का भी खाका खींचा. उन्होंने कहा कि आज देश जिनकी वारंटी खत्म हो चुकी है, उनकी बातें सुन नहीं सकता है. जिसकी गारंटी की ताकत देखी है, उसके विचारों पर विश्वास करते हुए आगे बढ़ेगा।

Modi Government
Modi Government: पीएम मोदी ने कांग्रेस के युवराज पर निशाना साधते हुए खींचा मोदी सरकार के 3.0 का खाका। 2

Modi government: पीएम मोदी ने राज्यसभा में अपने तीसरे कार्यकाल का संकेत देते हुए कहा कि कुछ लोग इसे मोदी 3.0 कहते हैं. मोदी 3.0 विकसित भारत की नींव को मजबूत करने के लिए पूरी शक्ति लगा देगा. उन्होंने कहा कि आने वाले पांच सालों में भारत में डॉक्टरों की संख्या अनेक गुना बढ़ेगी. मेडिकल कॉलेजों की संख्या बढ़ेगी. इस देश में इलाज सस्ता और सुलभ हो जाएगा.

Modi government: पीएम ने कहा कि अगले पांच साल में हर गरीब के घर में नल से जल का कनेक्शन होगा. आने वाले पांच साल में पीएम आवास से एक भी व्यक्ति वंचित नहीं रहे, इसका पक्का ख्याल रखा जाएगा. अगले पांच साल में सोलर पावर से बिजली बिल जीरो होगा, और ठीक तरह से लगाएंगे तो अपने घर पर बिजली बनाकर कमाई कर पाएंगे।

Modi government: उन्होंने कहा कि अगले पांच सालों में पाइप से गैस कनेक्शन के लिए पूरे देश में नेटवर्क बनाने का काम होगा. आने वाले पांच सालों में युवाओं के स्टार्टअप और यूनिकार्न की संख्या लाखों में होने वाली है. और टीयर-2 और टीयर-3 शहरों में नए स्टार्टअप उभरने वाले हैं. पिछले सात दशक में पेटेंट नहीं हुए हैं, उतने पांच सालों में होंगे. कोई भी ऐसी अंतरराष्ट्रीय खेल स्पर्धा ऐसी नहीं होगी, जिसमें देश के झंडे न नजर आएं.

Modi government: पीएम मोदी ने कहा कि आने वाले 5 साल न्यू मिडिल क्लास को नई ऊंचाई तक लेकर जाएंगे. इसीलिए हमने सामाजिक न्याय का मोदी कवच को और मजबूत करेंगे. जब हम कहते हैं कि 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए. कुतर्क दिया जाता है कि 80 करोड़ को अनाज क्यों देते हैं. कहीं दुबारा मुसीबत नहीं आए, कहीं दोबारा गरीबी में न चला जाए. हम 5 लाख रुपये आयुष्मान भारत में इसीलिए देते हैं. पीएम मोदी ने संसद में कहा कि हम अनाज देते हैं, अनाज देते रहेंगे।

Modi government: उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान के किसी भी कोने में दर्द हो तो पीड़ा सबको होना चाहिए. अगर शरीर का एक अंग काम नहीं करता है तो पूरा शरीर अपंग माना जाता है. देश का कोई अंग विकास से वंचित रह जाएगा तो भारत विकसित नहीं हो पाएगा. राजनीतिक स्वार्थ के लिए देश को तोड़ने वाली भाषाएं बोली जा रही हैं. देश को आगे बढ़ने दें उन्हें रोके नहीं.

Modi government: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 26 जनवरी को कितना काम होता है, उसके बाद भी मैं 25 जनवरी को फ्रांस के राष्ट्रपति को जयपुर की गलियों में घुमा रहा था ताकि दुनिया को पता चले कि मेरा राजस्थान ऐसा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम चाहते तो जी20 की बैठकें दिल्ली में कर सकते थे, लेकिन हमने ऐसा नहीं किया. हमने राज्यों को मौका दिया. मैं विदेशों से आए मेहमानों को भी अलग-अलग जगहों पर लेकर जाते हैं।

Modi government: पीएम मोदी ने कहा कि हम राज्यों के विकास से ही देश का विकास कर पाएंगे. मैं आपको विश्वास देता हूं कि राज्य अगर एक कदम चलता है तो हम दो कदम हम चलेंगे. मैंने तो हमेशा कहा कि हमारे राज्यों के बीच में सकारात्मक सोच के साथ चलने की जरूरत है. राज्यों को क्रेडिट लेने का पूरा अधिकार है. राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, इन्होंने अपने युवराज को एक स्टार्टअप बनाकर दिया है. अभी वो नॉन स्टार्टर है. न तो लिफ्ट हो रहा है, ना लॉन्च हो रहा है।

यह भी पढ़े- प्रदेश में जीरो टॉलरेंस की नीति जीरो बजट सत्र में अखिलेश यादव ने किया सरकार पर प्रहार।