Tuesday, May 21, 2024
36.1 C
New Delhi

Rozgar.com

36.1 C
New Delhi
Tuesday, May 21, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeWorld Newsमोदी बोले - समाज की प्रगति को बातों को सोशल मीडिया पर...

मोदी बोले – समाज की प्रगति को बातों को सोशल मीडिया पर साझा करते रहें लोग

नई दिल्ली.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आकाशवाणी पर प्रसारित होने वाले मासिक कार्यक्रम "मन की बात" के 110 वीं कड़ी को उनकी सरकार के मौजूदा कार्यकाल का आखिरी एपिसोड बताया और देशवासियों से अपील की कि तीन माह बाद 111वें एपिसोड के बीच वे समाज की प्रगति की बातों को सोशल मीडिया पर साझा करते रहें।

मोदी ने रविवार को "मन की बात" में यह अपील की। उन्होंने कहा कि देश में लोकसभा चुनाव का माहौल है और जैसा कि पिछली बार हुआ था, संभावना है कि मार्च के महीने में आचार-संहिता भी लग जाएगी। ये ‘मन की बात’ की बहुत बड़ी सफलता है कि बीते 110 एपिसोड में हमने इसे सरकार की परछाई से भी दूर रखा है। ‘मन की बात’ में, देश की सामूहिक शक्ति की बात होती है, देश की उपलब्धि की बात होती है। ये एक तरह से जनता का, जनता के लिए, जनता द्वारा तैयार होने वाला कार्यक्रम है, लेकिन फिर भी राजनीतिक मर्यादा का पालन करते हुए लोकसभा चुनाव के इन दिनों में अब अगले तीन महीने ‘मन की बात’ का प्रसारण नहीं होगा।

मोदी ने कहा, “अब जब आपसे ‘मन की बात’ में संवाद होगा तो वो ‘मन की बात’ का 111वाँ एपिसोड होगा। अगली बार ‘मन की बात’ की शुरुआत 111 के शुभ अंक से हो तो इससे अच्छा भला क्या होगा। लेकिन, साथियो, आपको मेरा एक काम करते रहना है। ‘मन की बात’ भले तीन महीने के लिए रूक रहा है, लेकिन देश की उपलब्धियां थोड़ी रुकेंगी, इसलिए, आप ‘मन की बात’ हैशटैग के साथ समाज की उपलब्धियों को, देश की उपलब्धियों को, सोशल मीडिया पर डालते रहें। कुछ समय पहले एक युवा ने मुझे एक अच्छा सुझाव दिया था। सुझाव ये कि ‘मन की बात’ के अब तक के एपिसोड में से छोटे-छोटे वीडियो, यूट्यूब शाॅर्ट्स के रूप में साझा करना चाहिए। इसलिए मैं ‘मन की बात’ के श्रोताओं से आग्रह करूँगा कि ऐसे शॉर्ट्स को खूब शेयर करें।”